भारतीय टीम ने दिया फैंस को दिया दिवाली का बड़ा तोहफ़ा, हासिल की 9वीं जीत और बनाया ख़ास रिकॉर्ड

Ind Vs NED: भारतीय टीम ने अपने आख़िरी लीग मैच भी शानदार जीत हासिल करते हुए देशवासियों को दिवाली का तोहफ़ा दे दिया है.

Tahir Kamran
Tahir Kamran

Ind Vs Ned: भारतीय क्रिकेट टीम ने एक और जीत हासिल कर इतिहास रच दिया है. दिवाली के मौक़े पर फैंस को वर्ल्डकप 2023 में लगातार 9वीं जीत हासिल कर बड़ा तोहफ़ा दिया है. भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करते हुए नीदरलैंड के सामने 410 रनों का टार्गेट दिया था. जिसके जवाब में नीदरलैंड सिर्फ़ 250 रन ही बना पाई और भारतीय टीम ने 160 रनों से यह मैच जीत लिया है.

भारतीय बल्लेबाज़ी की बात करें तो श्रेयस अय्यर और केएल राहुल के शतक और रोहित शर्मा, शुबमन गिल और विराट कोहली ने अर्धशतक जड़े. रोहित और गिल ने 'मेन इन ब्लू' के लिए ओपनिंग की और मेजबान देश को शुरुआती बढ़त दिलाने के लिए 100 रन की ठोस शुरुआत दी.

बल्लेबाज़ों ने बनाया ख़ास रिकॉर्ड:

इस मुक़ाबले में भारतीय टीम ने एक ख़ास रिकॉर्ड बनाया. दरअसल विश्व कप में पहली टीम बन गई जहां शीर्ष पांच में सभी बल्लेबाजों ने एकदिवसीय पारी में पचास से अधिक रन बनाए.

कोहली, गिल और सूर्यकुमार यादव ने कराई गेंदबाज़ी:

वहीं अगर गेंदबाज़ी की बात करें तो भारत की तरफ़ से 9 गेंदबाज़ों ने हाथ आज़माएँ. जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, सिराज, कुलदीप यादव और रवींद्र जडेजा के अलावा विराट कोहली, कप्तान रोहित शर्मा, शुभमन गिल और सूर्यकुमार यादव ने भी गेंदबाज़ी में हाथ आज़माया. ख़ास बात यह है कि विराट कोहली और रोहित ने एक विकेट भी हासिल किया है. इनके अलावा बुमराह, सिराज, कुलदीप और जडेजा ने 2-2 विकेट झटके

calender
12 November 2023, 09:33 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो