Irfan Pathan: इरफान ने बताया एक समय इन पाकिस्तान बल्लेबाजों का था जलवा, पिच पर टिकने के बाद गेंदबाजी करना होता था मुश्किल

स्टार स्पोर्ट्स के साथ बात करते हुए इरफान पठान ने पाकिस्तान के पूर्व बल्लेबाज इंजमाम-उल-हक और अब्दुल रज्जाक के नामों का जिक्र किया.

Sachin
Sachin

Irfan Pathan: भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर इरफान पठान ने पाकिस्तान के उन दो बल्लेबाजों का नामों का खुलासा किया है, जिनके सामने गेंदबाजी करना सबसे ज्यादा मुश्किल होता था. स्टार स्पोर्ट्स के साथ बात करते हुए इरफान पठान ने पाकिस्तान के पूर्व बल्लेबाज इंजमाम-उल-हक और अब्दुल रज्जाक के नामों का जिक्र किया. भारत के पूर्व ऑलराउंडर ने कहा कि इंजमाम और रज्जाक के सामने गेंदबाजी करना सबसे मुश्किल था. उन्होंने कहा कि इंजमाम ऐसे खिलाड़ी थे जो एक बार पिच पर जम जाते थे तो उन्हें आउट करना मुश्किल हो जाता था. ऐसा लगता था कि इस बल्लेबाज के पास कितना समय है. इंजमाम उल हक एक शानदार बल्लेबाज रहे हैं, उन्हें गेंदबाजी करना सचमुच बहुत मुश्किल था. 

अब्दुल रज्जाक अपने समय के शानदार ऑलराउंडर रहे हैं: इरफान

वहीं, अब्दुल रज्जाक के बारे में इरफान ने कहा कि वह अपने समय के सबसे बेहतरीन ऑलराउंडर रहे हैं. जिस समय रज्जाक खेलते थे उस वक्त टी-20 फॉर्मेट नहीं था. यदि होता तो वह सबसे खतरनाक खिलाड़ी होते. उन्होंने आगे कहा कि रज्जाक एक मात्र ऐसे खिलाड़ी थे जो अपनी गेंदबाजी से तो सबको चौंका दिया करते थे, साथ ही बल्लेबाजी से भी कमाल दिखाया करते थे. उनके सामने गेंदबाजी करना बहुत मुश्किल था. उनके सामे गुड लेंथ पर गेंदबाजी करने का मतलब मुश्किल हालात में दावत देना था. वह यॉर्कर गेंद को भी बाउंड्री पर पहुंचा दिया करते थे. 

इंजमाम ने 120 टेस्ट मैचों में 25 शतक लगाए 

बता दें कि अगर इंजमाम उल हक के क्रिकेट करियर की बात करें तो उन्होंने अपने करियर में 120 टेस्ट मैच खेले हैं और इस दौरान 8830 रन बनाने में सफल रहे. इंजमाम ने 25 शतक भी लगाए हैं और दो दफा डबल सेंचुरी भी लगाई. वहीं, वनडे की बात करें तो 378 मैचों में 11739 बनाए हैं और  10 शतक जड़े हैं. इसके अलावा रज्जाक ने 46 टेस्ट में 1946 रन बनाने में सफल हैं और इस दौरान 3 शतक लगाने में भी सफल रहे. वहीं, 265 वनडे मैचों में  5080 रन बनाए. जबकि अपनी गेंदबाजी से वनडे में 269 विकेट भी लिए. 

calender
21 September 2023, 11:26 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो