World Cup 2023: न्यूजीलैंड की टीम का हुआ ऐलान, कप्तान केन विलियम्सन के साथ ट्रेंट बोल्ट की वापसी... देखें पूरी लिस्ट

न्यूजीलैंड में फास्ट गेंदबाजी की लिस्ट में सबकी निगाहें ट्रेंट बोल्ट पर थी, उनको भी स्क्वॉड में जगह दी गई है. इसी के साथ टीम सऊदी, लॉकी फर्ग्यूसन और मैट हेनरी को भी शामिल किया गया है.

Akshay Singh
Akshay Singh

हाइलाइट

  • न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने टीम का किया ऐलान
  • कप्तान केन विलियमसन ने की वापसी

New Zealand Team: आईसीसी वर्ल्ड कप 5 अक्टूबर से 19 नवंबर के बीच खेला जाना है, अब इस मेगा टूर्नामेंट के लिए न्यूजीलैंड की टीम का भी ऐलान हो गया है. न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड (NZCB) ने आज (11 सितंबर) को टीम का ऐलान किया  है. बता दें कि वर्ल्ड कप में टीम का नेतृत्व केन विलियमसन करेंगे. आईपीएल में चोट लगने के बाद विलियमसन को आराम दिया गया था, लेकिन इंजरी से उभरने के बाद उनकी टीम में वापसी हो गई है. 

स्पिनर रचिन रवींद्र को टीम में मिली जगह 

टीम में ओपनर बल्लेबाज फिन एलन को जगह नहीं मिली है, लेकिन भारतीय मूल के स्पिनर रचिन रवींद्र टीम में जगह दी गई है. रवींद्र ने इंग्लैंड के खिलाफ तीन विकेट लिए थे, जिसके बाद उनकी टीम में में शामिल होने को लेकर कयास लगाए जा रहे थे, अब पुख्ता हो गया कि वह वर्ल्ड कप में खेलेंगे. बताया जा रहा है कि न्यूजीलैंड के लिए विलियमसन की वापसी से टीम को काफी राहत मिली है. 2019 की कप्तानी में ही न्यूजीलैंड फाइनल मुकाबले तक पहुंची थी. 

न्यूजीलैंड का बैटिंग संतुलन काफी अच्छा है

वहीं, न्यूजीलैंड में फास्ट गेंदबाजी की लिस्ट में सबकी निगाहें ट्रेंट बोल्ट पर थी, उनको भी स्क्वॉड में जगह दी गई है. इसी के साथ टीम सऊदी, लॉकी फर्ग्यूसन और मैट हेनरी को भी शामिल किया गया है. माइकल ब्रेसवेल को इंजरी के चलते वर्ल्ड कप में बाहर किया गया. वहीं, न्यूजीलैंड के बैटिंग ऑर्डर की बात करें तो वह काफी संतुलन रहा है. केन विलियमसन, डेवोन कॉनवे, टॉम लाथम, ग्लेन फिलिप और मार्क चैपमैन जैसे धाकड़ बल्लेबाजों को जगह दी गई है. 

आईसीसी वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड की टीम इस प्रकार है

केन विलियमसन (C), ट्रेंट बोल्ट, मार्क चैपमैन, डेवोन कॉनवे, लॉकी फर्ग्यूसन, मैट हेनरी, टॉम लैथम, डेरिल मिशेल, जिमी नीशम, ग्लेन फिलिप्स, रचिन रवींद्र, मिच सेंटनर, ईश सोढ़ी, टिम साउथी, विल यंग. 

calender
11 September 2023, 11:09 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो