SA vs BAN: बांग्लादेश से टकराएगी दक्षिण अफ्रीकाई टीम, जानें पिच के हाल से लेकर दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

बांग्लादेश का पिछला मुकाबला भारत के साथ था, इस मैच में भारत ने एकतरफा जीत दर्ज की थी. अगर साउथ अफ्रीका की बात करें तो उसे बांग्लादेश को हराने में कोई दिकक्त नहीं होगी.

Sachin
Sachin

World Cup 2023: विश्व कप 2023 के 23वें मुकाबले में साउथ अफ्रीका और बांग्लादेश की टीम टकराने वाली है, दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा. बता दें कि दक्षिण अफ्रीका इस टूर्नामेंट का दूसरा मैच इस मैदान पर खेलने जा रही है. पिछला मुकाबला अफ्रीका का इंग्लैंड के साथ हुआ था, जहां टीम ने जबरदस्त जीत हासिल की थी. इस मैच में साउथ अफ्रीका ने इंग्लैंड को 400 रनों का टारगेट दिया था. जिसके जवाब में इंग्लैंड की टीम 170 रनों पर ही सिमट गई थी. 

बांग्लादेश के खिलाफ भारत की एकतरफा जीत 

वहीं, बांग्लादेश का पिछला मुकाबला भारत के साथ था, इस मैच में भारत ने एकतरफा जीत दर्ज की थी. अगर साउथ अफ्रीका की बात करें तो उसे बांग्लादेश को हराने में कोई दिकक्त नहीं होगी. लेकिन इससे पहले नीदरलैंड ने भी दक्षिण अफ्रीका को शिकस्त दी थी. तो इसलिए कुछ कहा नहीं जा सकता है कि इस मैच में कौन सी टीम अपना परचम लहराती है. 

वानखेड़े स्टेडियम क्षेत्रफल की दृष्टि से छोटा है

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम की बात करें तो यहा बाउंड्री छोटी होनी के कारण चौके-छक्कों की बारिश होती है. साउथ अफ्रीका बनाम इंग्लैंड में ऐसा ही कुछ देखने को मिला था. इस मैदान पर सबसे कम स्कोर बांग्लादेश का है. फ्लट लाइट में लक्ष्य का पीछे करने वाली टीम को बल्लेबाजी करने में आसानी हो जाती है. हालांकि पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम को काफी फायदा मिलता है. इसलिए इस मैदान पर हाईस्कोरिंग का मुकाबला देखने को मिलता है और गेंदबाजी की बाद करें तो नई गेंद से शुरू के दस ओवर में काफी मदद मिलती है. 

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन

बांग्लादेश 

शाकिब अल हसन (C), तंजिद हसन तमीम, लिट्टन दास, नजमुल हुसैन शांतो, मेहदी हसन मिराज, मुशफिकुर रहीम (WK), तौहीद हृदॉय, महमूदुल्लाह रियाद,  हसन महमूद, शोरिफुल इस्लाम और मुस्तफिजुर रहमान. 

साउथ अफ्रीका

ऐडन मार्करम (C), क्विंटन डी कॉक (WK), रीजा हेंड्रिक्स, रासी वान डर डसन, हेनरिक क्लासन, डेविड मिलर, मार्को यानसन, कगिसो रबाडा, केशव महाराज, लुंगी एनगिडी और जेराल्ड कूट्जी. 
 

calender
24 October 2023, 09:52 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो