ICC World Cup 2023: इंग्लैंड-न्यूजीलैंड मैच से होगा वर्ल्ड कप का आगाज, जानें मुकाबला शुरू होने से लेकर दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-11

इंग्लैंड इस समय अपने बेहतरीन फॉर्म में हैं और कीवी टीम ने दक्षिण अफ्रीका और पाकिस्तान को वार्म अप मैच में हरा दिया है. दोनों ही टीमों के हौसले बुलंद हैं.

Sachin
Sachin

हाइलाइट

  • विश्व कप का पहला मैच आज
  • दोपहर 2 बजे से शुरू हो जाएगा मुकाबला

World Cup 2023: विश्व कप का पहला मैच इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच होने जा रहा है, यह मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आज खेला जाएगा.  बता दें कि साल 2019 में विश्व कप के फाइनल मुकाबला इन्हीं दोनों टीमों के बीच खेला  था. यह मुकाबला टाई रहा था, लेकिन बाउंड्री काउंटिंग नियम के तहत इंग्लैंड ने यह खिताब जीत लिया था. दूसरी ओर अब यही दोनों टीमें विश्व कप का आगाज कर रही हैं. 

इंग्लैंड की टीम अपनी बेहतरीन फॉर्म में है

बता दें कि इंग्लैंड इस समय अपने बेहतरीन फॉर्म में हैं और कीवी टीम ने दक्षिण अफ्रीका और पाकिस्तान को वार्म अप मैच में हरा दिया है. दोनों ही टीमों के हौसले बुलंद हैं. रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि इस मैच में न्यूजीलैंड कप्तान कैन विलियमसन के बिना ही मैदान में उतरेगी. दूसरी ओर जोस बटलर और बेन स्टोक्स पूरी तैयारी के साथ मैदान में उतरेंगे. एक तरफ जहां इंग्लैंड विश्व कप में जीत के साथ इस कड़ी को आगे बढ़ाएगी. वहीं, न्यूजीलैंड 2019 के वर्ल्ड कप का बदला लेने के लिए मैदान में उतरेगी. दोनों के बीच आज भारतीय समयानुसार 2 बजे से मैच शुरू हो जाएगा. वहीं, टॉस का समय 1:30 बजे रखा गया है. 

इंग्लैंड के पास विस्फोटक बल्लेबाज 

इंग्लैंड के पास इस समय  जॉनी बेयरस्टो,  बेन स्टोक्स, जोस बटलर और लियाम जैसे विस्फोटक बल्लेबाज मौजूद हैं, साथ ही तीन बड़े ऑलराउंडर भी हैं. लेकिन मोईन अली और मार्क वुड की फॉर्म पर अभी संशय बना हुआ है. वहीं, इंग्लैंड के खिलाफ न्यूजीलैंड की तरफ से रचीन रचींद्र और डेवोन कॉनवे ओपनिंग कर सकते हैं. इसके बाद डेरिल मिशेल आ सकते हैं. 

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-11

न्यूजीलैंड 

डेविड मालन, जॉनी बेयरस्टो, जो रूट, बेन स्टोक्स, जोस बटलर (C & WK),  मोईन अली, लियाम लिविंगस्टोन, सैम करन, आदिल राशिद, क्रिस वोक्स और मार्क वुड. 

इंग्लैंड 

डेविड मालन, जॉनी बेयरस्टो, जो रूट, बेन स्टोक्स, जोस बटलर (C & WK), लियाम लिविंगस्टोन, सैम करन, मोईन अली, क्रिस वोक्स, मार्क वुड और आदिल राशिद. 

calender
05 October 2023, 07:59 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो