World Cup 2023: इंग्लैंड-न्यूजीलैंड मैच में क्या बारिश डालेगी खलल? जानिए लेटेस्ट वेदर अपडेट

World Cup 2023: गुरुवार 5 अक्टूबर से वनडे विश्व कप 2023 की शुरुआत हो रही है. इस मेगा इवेंट के पहला मुकाबला इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

World Cup 2023 ENG vs NZ, Ahmedabad Weather Forecast: गुरुवार 5 अक्टूबर से वनडे विश्व कप 2023 की शुरुआत हो रही है. इस मेगा इवेंट के पहला मुकाबला इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा. दोनों टीमें अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में आमने-सामने होंगी. लेकिन क्या इस मुकाबले में बारिश बढ़ा बनेगी?

बहरहाल क्रिकेट प्रेमियों के लिए अच्छी खबर है. मौसम विभाग के अनुसार गुरुवार को अहमदाबाद में बारिश के संभावनाएं बेहद कम हैं. हालांकि, गुरुवार सुबह अहमदाबाद में बूंदा-बांदी हो सकती है, लेकिन इससे मैच पर कोई असर नहीं पड़ेगा.

इंग्लैंड-न्यूजीलैंड मैच में बारिश बनेगी विलेन -

बता दें कि इंग्लैंड-न्यूजीलैंड मैच भारतीय समयानुसार दोपहर 1:30 बजे शुरू होगा, वहीं टॉस आधे घंटे पहले 1:00 बजे होगा. इस समय तक आसमान पूरी तरह साफ हो जाएगा. वहीं, इसके अलावा अहमदाबाद शहर का तापमान 35 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की उम्मीद है.

गुरुवार को अहमदाबाद में धूप खिली रहेगी. इसके साथ ही 22 किमी की रफ्तार से हवाएं चलने के आसार हैं. बहरहाल माना यह जा रहा है कि गुरुवार को मैच पर बारिश का किसी प्रकार का कोई असर नहीं पड़ेगा.

8 अक्टूबर को चेन्नई में खेला जाएगा भारत-ऑस्ट्रेलिया मुकाबला -

गौरतलब हो कि विश्व कप का पहला मुकाबला गुरुवार 5 अक्टूबर को खेला जाएगा. वहीं भारतीय टीम अपने अभियान का आगाज ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुकाबले से करेगी. भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच 8 अक्टूबर को चेन्नई के मैदान पर मुकाबला खेला जाएगा.

इसके बाद भारतीय टीम अपने दूसरे मुकाबले में 11 अक्टूबर को अफगानिस्तान से टक्कर लेगी. भारत-अफगानिस्तान के बीच मुकाबला दिल्ली के अरूण जेटली स्टेडियम खेला जाएगा. इसके अलावा 14 अक्टूबर को भारत और पाकिस्तान के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में महामुकाबला खेला जाएगा.

विश्व कप में भारतीय टीम इन टीमों के अलावा इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका, श्रीलंका और नीदरलैंड्स की टीमों के खिलाफ मुकाबला खेलेगी. इस मेगा इवेंट का खिताबी मुकाबला रविवार 19 नवंबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा.

calender
04 October 2023, 11:07 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो