CSK vs GT Final: आईपीएल का खिताब जीतने के बाद ट्रॉफी लेकर तिरुपति मंदिर पहुंची चेन्नई सुपर किंग्स, रखी विशेष पूजा

चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ट्रॉफी जीतने के बाद मंगलवार 30 मई को चेन्नई के त्यागराय नगर में स्थित तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम मंदिर में ट्रॉफी के साथ पहुंची, यहां पर चेन्नई ने ट्रॉफी की विशेष पूजा अर्चना की।

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

IPL 2023 Trophy: इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें संस्करण के फाइनल मुकाबले का अंत काफी रोमांचक तरीके से हुआ। चेन्नई सुपर किंग्स ने अंतिम 2 गेंदों में जीत के जरूरी 10 रनों को बनाते हुए 5वीं बार खिताब को अपने नाम किया। चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ट्रॉफी जीतने के बाद मंगलवार 30 मई को चेन्नई के त्यागराय नगर में स्थित तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम मंदिर में ट्रॉफी के साथ पहुंची, यहां पर चेन्नई ने ट्रॉफी की विशेष पूजा अर्चना की।

मंगलवार 30 मई को खिताब जीतने के बाद चेन्नई सुपर किंग्स जैसे ही चेन्नई पहुंची तो एयरपोर्ट से ही ट्रॉफी को प्रतिष्ठित मंदिर लाया गया। बता दें कि इस दौरान चेन्नई टीम का कोई भी खिलाड़ी वहां पर मौजूद नहीं था, ट्रॉफी की विशेष पूजा की फोटो सोशल मीडिया पर आने के बाद बहुत तेजी से वायरल हो रही हैं। इस विशेष पूजा में पूर्व बीसीसीआई अध्यक्ष और मौजूदा इंडिया सीमेंट्स के प्रबंध निदेशक एन श्रीनिवासन शामिल हुए।

गौरतलब है कि 2 साल के बैन के बाद जब चेन्नई सुपर किंग्स की टीम फिर से साल 2018 में इंडियन प्रीमियर लीग में लौटी और ट्रॉफी को अपने नाम किया। उसी के बाद से टीम ने जब भी खिताब जीता है, ट्रॉफी को प्रसिद्ध त्यागराय नगर में स्थित तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम मंदिर लाने परंपरा बनी हुई है। बारिश के चलते इस बार फाइनल मुकाबले का आयोजन रिजर्व डे के दिन किया गया।

चेन्नई ने की मुंबई इंडियंस की बराबरी -

बता दें कि चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल ट्रॉफी जीतने के मामले में अब मुंबई इंडियंस की बराबरी कर ली है। चेन्नई और मुंबई दोनों टीमों के नाम अब 5-5 बार इस ट्रॉफी को जीतने का रिकॉर्ड दर्ज हो गया है। महेंद्र सिंह धोनी के नेतृत्व में चेन्नई सुपर किंग्स का क्रेज इस सीजन हर एक शहर में देखने को मिला। जिस भी स्टेडियम में चेन्नई की टीम खेलने पहुंची वहां उन्हें घरेलू टीम से ज्यादा समर्थन मिलते हुए देखा गया है।

calender
31 May 2023, 10:18 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो