CSK vs GT Final: गुजरात को उसके घर में हराना महेंद्र सिंह धोनी के लिए बड़ी चुनौती, गेंदबाज या बल्लेबाज कौन मचाएगा धमाल

चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस अहमदाबाद की नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में अब तक केवल एक बार भिड़ंत हुई है, जिसमें गुजरात ने जीत दर्ज की है। रविवार को यहां पर IPL 2023 के फाइनल मुकाबले में इन दोनों टीमों के बीच एक और बेहद रोमांचक मुकाबला होने की उम्मीद की जा रही है।

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

रविवार 28 मई को IPL 2023 का फाइनल मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। चेन्नई और गुजरात के बीच इस सीजन का यह तीसरा मुकाबला है। इंडियन प्रीमियर लीग में अब तक दोनों टीमों के बीच 4 मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें गुजरात ने 3 मुकाबलों जीत हासिल की है।

वहीं चेन्नई सुपर किंग्स ने इस सीजन क्वालीफायर के पहले मुकाबले में गुजरात को मात देकर पहली जीत दर्ज करते हुए फाइनल में प्रवेश किया। बता दें कि चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस अहमदाबाद की नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में अब तक केवल एक बार भिड़ंत हुई है, जिसमें गुजरात ने जीत दर्ज की है।

रविवार को यहां पर IPL 2023 के फाइनल मुकाबले में इन दोनों टीमों के बीच एक और बेहद रोमांचक मुकाबला होने की उम्मीद की जा रही है। गुजरात टाइटंस ने क्वालीफायर के दूसरे मुकाबले में पांच बार की विजेता मुंबई इंडियंस को मात देकर फाइनल का टिकट प्राप्त किया है।

नरेंद्र मोदी स्टेडियम की पिच रिपोर्ट -

गौरतलब है कि अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम की पिच बल्लेबाजों के लिए स्वर्ग से कम नहीं मानी जाती है। इस मैदान की सपाट पिच पर बल्लेबाजी करना बेहद आसान है। बल्लेबाज यहां जमकर रन कूटते हैं। पिछले मुकाबले में शुभमन गिल ने यह साबित करके भी दिखाया है। पिच पर उछाल रहती है, जिसके चलते तेज गेंदबाजों को काफी मदद मिलती है।

यहां की आउटफील्ड भी काफी तेज है। इस सीजन (साल 2023) में पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम का औसत स्कोर 187 रहा है। इस मुकाबले में टॉस अहम किरदार निभाएगा। टॉस जीतने वाली टीम इस मैदान पर पहले बल्लेबाजी करना पंसद करती हैं।

अहमदाबाद के मौसम का मिजाज -

इंडियन प्रीमियर लीग का जब फाइनल मुकाबला खेला जाएगा, तब अहमदाबाद में मौसम का मिजाज खेल के लिए अनुकूल रहने की उम्मीद जताई जा रही है। Accuweather के मुताबिक तापमान 35 से 40 डिग्री के बीच रहने की उम्मीद जताई गई है। आज के दिन अहमदाबाद में बारिश की कोई भी उम्मीद नहीं है।

calender
28 May 2023, 06:30 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो