Hardik Pandya: …तो इन वजहों के चलते रोहित शर्मा पर भारी पड़ गए हार्दिक पंड्या?

Hardik Pandya: मुंबई इंडियंस की टीम से हैरान कर देने वाली खबर निकल कर सामने आई है. जिसमें मुंबई इंडियंस ने अचानक आईपीएल 2024 ऑक्शन से ठीक पहले अपने कप्तान के नाम का ऐलान कर दिया.

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

Hardik Pandya: आईपीएल क्रिकेट प्रेमियों के लिए किसी त्योहार से कम नहीं है. वह इसको देखने के लिए बड़े ही बेसब्री से इंतजार करते है और जब आईपीएल चालु हो जाता है तो इसका लोग भरपूर आनंद उठाते है. सब लोग अपनी पसंदीदा टीम और खिलाड़ी को देखना पसंद करते है. ऐसे में मुंबई इंडियंस की टीम से हैरान कर देने वाली खबर निकल कर सामने आई है. जिसमें मुंबई इंडियंस ने अचानक आईपीएल 2024 ऑक्शन से ठीक पहले अपने कप्तान के नाम का ऐलान कर दिया. फ्रेंचाइजी ने हार्दिक पांड्या को कप्तान बनाया है, जबकि रोहित शर्मा को हटा दिया है.

फिटनेस के चलते 

रोहित शर्मा 36 साल के हो गए हैं, जबकि हार्दिक पांड्या 30 साल के हैं. अनुमान है कि अगले सीजन में वह संन्यास ले लें या फिर उनकी फिटनेस अच्छी नहीं रहे. दूसरी तरफ, हार्दिक पांड्या की फिटनेस ठीक नहीं रहती, लेकिन उनकी उम्र कम है. फ्रेंचाइजी में लंबे समय तक खेले भी हैं.

हार्दिक पंड्या काफी टाइम तक फ्रेंचाइजी में खेले. जब उन्हें रिलीज किया गया तो वजह फिटनेस थी, लेकिन अब फ्रेंचाइजी को लग रहा होगा कि हार्दिक पूरा सीजन खेल सकते हैं. वह फ्रेंचाइजी छोड़ने के बाद भी मुंबई इंडियंस के टच में थे. तकरीबन हर इवेंट में पहुंचे थे. दूसरी ओर, गुजरात को चैंपियन बनाने के बाद फाइनल तक ले जाना उनके पक्ष में रहा. यही कारण है कि मुंबई इंडियंस हार्दिक के पर दांव खेल रही हैं.

चेन्नई सुपर किंग ने भी जडेजा को बनाया था कप्तान

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने 2022 में रविन्द्र जडेजा को टीम का कप्तान बनाया था. लेकिन लगातार खराब प्रदर्शन के बाद उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) की कप्तानी छोड़ दी. जिसके बाद फिर से एमएस धोनी ने कप्तान के तौर अपनी जिम्मेदारी संभाली. सीएसके ने ट्रायल के रूप में कप्तान बनाया था. धोनी को फिटनेस को लेकर भी उठे थे सवाल लेकिन आईपीएल 2023 में उन्होंने कप्तान के तौर टीम को जीत दिलाई थी.

calender
15 December 2023, 07:19 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो