India vs Australia T20 का मैच जिस Stadium में होना है वहां कटी बिजली, 3.25 करोड़ का बिल बकाया

Team India के लिए यह match काफी महत्वपूर्ण है क्योंकि भारतीय टीम सीरीज में अभी 2-1 से आगे है.

JBT Desk
JBT Desk

हाइलाइट

  • जिस स्टेडियम में आज भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच मुकाबला खेला जाना है वहां बिजली गुल

इंडिया और ऑस्ट्रेलिया का आज (1 दिसंबर) को चौथा मैच होना है. ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम 5 T20 सीरीज के लिए भारत के दौरे पर हैं.  T20 सीरीज का चौथा मुकाबला रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह स्टेडियम में आज खेला जाना है. भारतीय टीम के लिए चौथा मुकाबला बहुत अहम होने वाला है. क्यूंकी भारत T20 सीरीज में 2-1 से आगे है. चौथा मुकाबला अगर इंडियन टीम जीत जाती है तो सीरीज पर कब्जा भारतीय टीम का होगा. लेकिन इसी बीच हैरान करने वाली खबर आ रही है कि जिस स्टेडियम में आज (1 दिसंबर) भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच मुकाबला खेला जाना है वहां बिजली ही नहीं है.

आज का मैच Team India के लिए अहम

बता दें कि इस महत्वपूर्ण मैच से कुछ ही घंटे पहले स्टेडियम के कुछ भाग में बिजली गुल है और इसकी वजह बिजली बिल जिसका भुगतान नहीं करना है. स्टेडियम प्रबंधन ने 2009 से एक भी बिजली बिल का भुगतान नहीं किया है. यह बिल कुल 3.16 करोड़ रुपये का है. बिल जमा नहीं होने की वजह से 5 साल पहले स्टेडियम का बिजली कनेक्शन काट दिया गया था.
बिजली बिल की बकाया राशि भुगतान के लिए आधा दर्जन से अधिक बार नोटिस जारी किया जा चुका है, साथ ही एक बार स्टेडियम को जब्त करने की भी तैयारी की जा चुकी है, लेकिन जिम्मेदार अधिकारी एक-दूसरे पर दोषारोपण कर अपनी जिम्मेदारियों से बचते नजर आ रहे हैं. 

जनरेटर के भरोसे मैच
आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ राज्य क्रिकेट एसोसिएशन के अनुरोध पर एक अस्थायी कनेक्शन स्थापित किया गया था, लेकिन यह केवल दर्शक गैलरी और बॉक्स को कवर करता है। आज मैच के दौरान फ्लडलाइट जलाने के लिए जनरेटर के इस्तेमाल की जरूरत पड़ेगी.

calender
01 December 2023, 04:49 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो