Eng vs Aus: पैट कमिंस ने पढ़ाया ओली पोप को टेस्ट क्रिकेट का पाठ, सटीक यॉर्कर के आगे बेबस नजर आया इंग्लिश बल्लेबाज

Eng vs Aus: पैट कमिंस की गेंद लहराती हुई अंदर की तरफ आई और सीधा स्‍टंप्‍स पर जाकर लगी। इस गेंद में इतनी तेज गति थी कि ओली पोप को समझ तक नहीं आई। इंग्लिश बल्‍लेबाज गेंद की लाइन तक भी नहीं पहुंच पाए और निराश होकर वापस पवेलियन लौट गए।

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

Ashes 2023 Eng vs Aus: कंगारू टीम के कप्‍तान पैट कमिंस ने सोमवार 19 जून को एशेज सीरीज के पहले टेस्‍ट मुकाबले के चौथे दिन सटीक यॉर्कर डालकर ओली पोप को क्‍लीन बोल्‍ड किया। बर्मिंघम में जारी पहले टेस्‍ट में इंग्‍लैंड की दूसरी पारी के 17वें ओवर में पैट कमिंस ने अंतिम गेंद पर पोप को क्‍लीन बोल्‍ड किया।

पैट कमिंस की गेंद लहराती हुई अंदर की तरफ आई और सीधा स्‍टंप्‍स पर जाकर लगी। इस गेंद में इतनी तेज गति थी कि ओली पोप को समझ तक नहीं आई। इंग्लिश बल्‍लेबाज गेंद की लाइन तक भी नहीं पहुंच पाए और निराश होकर वापस पवेलियन लौट गए। सोशल मीडिया पर पैट कमिंस की इस गेंद का वीडियो जमकर वायरल हो रहा है। ओली पोप 16 गेंदों का सामना करते हुए दो चौके की मदद से 14 रन बनाकर आउट हुए।

इंग्‍लैंड ने पोप के आउट होने के बाद भी तेजी से रन बनाना जारी रखा। इंग्लिश टीम के प्रमुख बल्‍लेबाज जो रूट ने 55 गेंदों का समाना करते हुए पांच चौके और एक छक्‍के की मदद से 46 रन की पारी खेली। नाथन लियोन ने रूट को एलेक्स कैरी के हाथों स्‍टंपिंग आउट कराया। खबर लिखे जाने तक इंग्‍लैंड ने 42 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 174 रन बना लिए हैं।

कप्‍तान बेन स्‍टोक्‍स 24* रन और जॉनी बेयरस्टो 9* रन बनाकर खेल रहे हैं। गौरतलब हो कि इंग्‍लैंड ने अपनी पहली पारी 8 विकेट के नुकसान पर 393 के स्‍कोर पर घोषित कर दी थी। इसके जवाब में ऑस्‍ट्रेलिया की पहली पारी 386 रन पर सिमट गई। इस तरह इंग्लिश टीम को पहली पारी के आधार पर कुल 7 रन की बढ़त मिली। खबर लिखे जाने तक बेन स्‍टोक्‍स के कप्तानी वाली इंग्‍लैंड की कुल बढ़त 181 रन की हो चुकी है जबकि उसके 5 विकेट शेष हैं।

calender
19 June 2023, 06:52 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो