INDW vs ENGW: दूसरे टी20 मुकाबले में इंग्लैंड ने भारत को 4 विकेट से हराया, सीरीज में बनाई 2-0 की अजेय बढ़त

INDW vs ENGW: इंग्लैंड महिला टीम और भारतीय महिला टीम के बीच पहले टी20 सीरीज खेली जा रही है, जिसके पहले मुकाबले में इंग्लैंड ने भारत को 38 रनों से हराया था और अब दूसरे मुकाबले में भी इंग्लैंड ने भारत 4 विकेट से मात दे दी है.

calender
09 December 2023, 10:35 PM IST

INDW vs ENGW 2nd T20I Match Report: इस समय इंग्लैंड की महिला क्रिकेट टीम भारत दौरे पर आई हुई है. जहां दोनों टीमों को 3 मैचों की टी20 सीरीज और एक मैच की टेस्ट सीरीज खेलनी है. इंग्लैंड महिला टीम और भारतीय महिला टीम के बीच पहले टी20 सीरीज खेली जा रही है, जिसके पहले मुकाबले में इंग्लैंड ने भारत को 38 रनों से हराया था और अब दूसरे मुकाबले में भी इंग्लैंड ने भारत 4 विकेट से मात दे दी है. इस जीत के साथ इंग्लैंड की टीम ने 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है.

इंग्लैंड ने हासिल की 2-0 की अजेय बढ़त -

दूसरे टी20 मुकाबले में इंग्लैंड की महिला बल्लेबाजों ने भारतीय टीम द्वारा दिए गए 81 रनों के लक्ष्य को 11.2 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 82 रन बनाकर मुकाबले को अपने नाम कर लिया. इंग्लैंड की टीम ने इस मुकाबले में जीत दर्ज करने के साथ टी20 सीरीज पर भी अपना कब्जा जमा लिया है.

सीरीज के इस दूसरे टी20 मुकाबले में इंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा रन एलिस कैप्सी ने बनाए, कैप्सी ने 25 रनों का अहम योगदान दिया. कैप्सी के अलावा नैट सीवर ब्रंट ने भी 13 गेंदों में 16 रन बनाए. इन दोनों के अलावा इंग्लैंड की महिला टीम की कोई भी बल्लेबाज 10 रनों का आंकड़ा पार करने में असफल रही. इंग्लैंड के दो बल्लेबाज डैनी वायट और फ्रेया कैंप बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गईं. 

वहीं अगर भारतीय गेंदबाजों की बात करें तो उन्हें 80 रनों के बेहद छोटे लक्ष्य में भी टीम को जीत दिलाने का पूरा प्रयास किया. तेज गेंदबाज रेणुका सिंह ने शुरुआत में ही दो विकेट चटका कर इंग्लैंड की टीम को मुश्किलों में डाल दिया था. 

लेकिन एलिस कैप्सी और नैट सीवर ब्रंट ने अपनी टीम को जीत की दहलीज तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई. हालांकि दीप्ति शर्मा ने 2 विकेट, पूजा वस्त्रकर और साइका इशाक ने 1-1 विकेट झटक कर इंग्लैंड की टीम को थोड़ा परेशान किया, लेकिन इस मुकाबले में भारतीय टीम को जीत दिलाने के लिए उतना काफी नहीं था.

भारतीय बल्लेबाजों ने किया निराश -

इससे पहले मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में इंग्लैंड की महिला टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी थी. उनका फैसला एकदम सही साबित हुआ. इंग्लैंड की टीम ने भारतीय टीम को सिर्फ 17वें ओवर में 80 रन के स्कोर पर ढेर कर दिया.

भारत के लिए सबसे ज्यादा रन जेमिमा रॉड्रिंग्स ने बनाए, उन्होंने 30 रन की जुझारू पारी खेली. जेमिमा रॉड्रिंग्स के अलावा स्मृति मंधाना ने 10 रन का योगदान दिया. इन दोनों खिलाड़ियों के अलावा भारतीय टीम की एक भी बल्लेबाज 10 रनों का आंकड़ा नहीं पार कर सकी.

calender
09 December 2023, 10:35 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो