WPL Auction 2024: इन भारतीय खिलाड़ियों को नहीं मिला कोई खरीददार, टीमों ने नहीं दिखाई दिलचस्पी

WPL Auction 2024: महिला प्रीमियर लीग 2024 के लिए आज 9 दिसंबर को ऑक्शन का आयोजन मुंबई में किया गया. WPL 2024 के लिए आयोजित किए गए इस ऑक्शन में कई खिलाड़ियों पर उम्मीद से ज्यादा बोली लगी, तो कई खिलाड़ियों पर बेहद कम.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

WPL Auction 2024: महिला प्रीमियर लीग का पहला सीजन बेहद शानदार रहा था, जिसका खिताबी मुकाबला मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच में खेला गया था. इस मुकाबले में मुंबई ने दिल्ली कैपिटल्स को मात देकर महिला प्रीमियर लीग के पहले खिताब पर अपना कब्जा जमाया था. अब महिलाओं की इस भारतीय टी20 क्रिकेट लीग के दूसरे सीजन की तैयारियों का आगाज हो चुका है.

जिसके लिए आज 9 दिसंबर को ऑक्शन का आयोजन मुंबई में किया गया. महिला प्रीमियर लीग 2024 के लिए आयोजित किए गए इस ऑक्शन में कई खिलाड़ियों पर उम्मीद से ज्यादा बोली लगी, तो वहीं कई खिलाड़ियों पर बेहद कम बोली लगी. इन सब के बीच कुछ ऐसे भी खिलाड़ी रहे, जो उम्मीद से परे अनसोल्ड ही रहे.

इन 5 महिला खिलाड़ियों को नहीं मिला खरीददार -

देविका वैद्य - 

बता दें कि 26 वर्षीय भारतीय ऑलराउंडर खिलाड़ी देविका वैद्य बाएं हाथ से बल्लेबाजी और गेंदबाजी में लेग-ब्रेक गूगली के लिए जानी जाती हैं. देविका वैद्य के नाम पर बड़ी बोली लगने की उम्मीद थी, लेकन ऐसा बिल्कुल नहीं हुआ. देविका वैद्य की बेस प्राइस 30 लाख रुपए थी, लेकिन किसी भी टीम ने देविका वैद्य को खरीदने में कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई.

सुषमा वर्मा -

वहीं अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में सुषमा वर्मा कई मौकों पर भारतीय महिला क्रिकेट टीम के लिए विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी संभालते हुए नजर आईं है. सुषमा वर्मा की बेस प्राइज 30 लाख रुपए थी. लेकिन लेकिन किसी भी टीम ने सुषमा वर्मा को खरीदने में कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई और वह अनसोल्ड रहीं.

पूनम राउत -

इस फेहरिस्त में बल्लेबाज पूनम राउत का नाम भी शामिल है. पूनम ने भी महिला प्रीमियर लीग में पूनम राउत की भी ब्रेस प्राइज 30 लाख रुपए थी. लेकिन पूनम को भी कोई खरीददार नहीं मिल पाया और वो भी अनसोल्ड रहीं.

प्रीति बोस - 

इसके अलावा इस फेहरिस्त में भारतीय क्रिकेट टीम की महिला गेंदबाज प्रीति बोस का नाम भी शामिल है. प्रीती बोस की बेस प्राइज भी 30 लाख रुपए थी, लेकिन किसी भी टीम ने प्रीति को खरीदने में कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई और वो भी अनसोल्ड रहीं.

वेदा कृष्णामूर्ति -

इस फेहरिस्त में 31 वर्षीय वेदा कृष्णामूर्ति का नाम भी शामिल है. वेदा कृष्णामूर्ति के नाम पर किसी भी टीम ने बोली नहीं लगाई. वेदा कृष्णामूर्ति की बेस प्राइस 30 लाख रुपए थी, लेकिन किसी भी टीम ने वेदा कृष्णामूर्ति पर बोली नहीं लगाई, इसलिए वह अनसोल्ड रह गई. हालांकि ऑक्शन के दूसरे राउंड में गुजरात जायंट्स की टीम ने वेदा कृष्णामूर्ति को बेस प्राइज यानी 30 लाख रुपए देकर अपनी टीम का हिस्सा बना लिया.

calender
09 December 2023, 08:44 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो