Vijay Hazare Trophy: 'पहले लगाए होंठ पर टांके, मुंह पर बांधा टेप...' फिर जड़ दिया तूफानी अर्धशतक, याद आए अनिल कुंबले

Vijay Hazare Trophy: विजय हजारे ट्रॉफी के पहले सेमीफाइनल मुकाबले में हर‍ियाणा ने तम‍िलनाडु को 63 रनों से हरा दिया. लेकिन इस मुकाबले में एक साहसभरी पारी देखने को मिली.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

Vijay Hazare Trophy, Baba Indrajith Brave Innings: विजय हजारे ट्रॉफी के पहले सेमीफाइनल मुकाबले में हर‍ियाणा ने तम‍िलनाडु को 63 रनों से हरा दिया. लेकिन इस मुकाबले में एक साहसभरी पारी देखने को मिली. यह पारी तमिलनाडु के बल्लेबाज बाबा इंद्रजीत के बल्ले से आई. हरियाणा के खिलाफ खेले गए इस मुकाबले में बाबा इंद्रजीत होंठ में टांके लगवाने के बाद पिच पर उतरे और फिर उन्होंने शानदार पारी खेली.

वह अपनी टीम की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे. हालांकि इंद्रजीत की इस साहसभरी पारी के बाद भी तमिलनाडु की टीम जीत दर्ज करने में नाकाम रही. बता दें कि विजय हजारे ट्रॉफी के इस सेमीफाइनल मुकाबले में हरियाणा ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट के नुकसान पर 293 रन स्कोरबोर्ड पर लगाए.

लेकिन जब इनिंग्स ब्रेक हुआ तो बाबा इंद्रजीत अपना होंठ कटवा बैठे. उन्हें तत्काल अस्पताल ले जाना पड़ा. अस्पताल में इलाज के दौरान उनके ऊपरी होंठ पर टांके लगाए गए. जब वह अस्पताल से वापस आए, तब तक उनकी टीम (तमिलनाडु) की हालत बेहद खराब हो चुकी थी.

जल्दी-जल्दी विकेट गिरने के कारण इंद्रजीत को तुरंत बल्लेबाजी के लिए आना पड़ा. इंद्रजीत अपने आधे मुंह पर टेप लगाकर क्रीज पर पहुंचे. यह दृश्य बेहद हैरान करने वाला था. वहीं जब इंद्रजीत पिच पर आए, तब तमिलनाडु की टीम महज 54 रन के स्कोर पर 3 विकेट गंवा चुकी थी. यहां से इंद्रजीत ने तमिलनाडु की पारी को संभाला.

इंद्रजीत ने 71 गेंद का सामना करते हुए 64 रन की साहसभरी खेली. वह 41वें ओवर में पवेलियन लौटे. दूसरे छोर से साथ नहीं मिलने की वजह से तमिलनाडु को 63 रन से हार का सामना करना पड़ा. तमिलनाडु की टीम 47.1 ओवर में 230 रन पर ऑलआउट हो गई. इस मुकाबले में हरियाणा की टीम ने मैच जीता और तमिलनाडु के बल्लेबाज बाबा इंद्रजीत ने दिल.

बाबा इंद्रजीत ने दिलाई अनिल कुंबले की याद -

बता दें कि बाबा इंद्रजीत ने अपने इस साहस और जज्बे से भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज अनिल कुंबले की याद द‍िला दी. कुंबले ने साल 2002 में टूटे हुए जबड़े के साथ गेंदबाजी की थी. उस समय भारतीय टीम के सामने वेस्टइंडीज की टीम थी. यह मुकाबला एंटीगा में खेला जा रहा था. इस मुकाबले में कुंबले टूटे हुए जबड़े के साथ गेंदबाजी करने उतरे थे और वेस्टइंडीज के दिग्गज ब्रायन लारा का विकेट अपने नाम किया था. 

calender
14 December 2023, 09:06 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो