IND vs SA: तीसरे टी20 में साउथ अफ्रीका ने जीता टॉस, पहले गेंदबाजी का किया फैसला, देखें दोनों टीमों की प्लेइंग XI

IND vs SA: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच आज गुरुवार 14 दिसंबर को टी20 सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला खेला जा रहा है. इस मुकाबले में साउथ अफ्रीका के कप्तान एडन मारक्रम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

IND vs SA 3rd T20I Toss and Playing XI: इस समय पर भारतीय टीम साउथ अफ्रीका दौरे पर है. भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच आज गुरुवार 14 दिसंबर को टी20 सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला खेला जा रहा है. दोनों टीमें जोहान्सबर्ग के द वांडरर्स स्टेडियम में आमने-सामने है. इस मुकाबले में साउथ अफ्रीका के कप्तान एडन मारक्रम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है. इस तरह भारतीय टीम पहले बल्लेबाजी करने के लिए मैदान पर उतरेगी.

बता दें कि दक्षिण अफ्रीका ने अपनी प्लेइंग इलेवन में दो बदलाव किए हैं. मार्को जानसेन और गेराल्ड कोएट्ज़ी को टेस्ट सीरीज को ध्यान में रखते हुए आराम दिया गया है. उनकी जगह नंद्रे बर्गर और केशव महाराज को मौका मिला है. उधर भारतीय टीम ने अपनी प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं किया है.

वहीं अफ्रीकी कप्तान ने टॉस जीतने के बाद कहा कि, "हम पहले गेंदबाजी करेंगे. यह विकेट फ्रेश है. पिछले मुकाबले में जिस तरह हमने चेज किया था, उससे मैं बेहद खुश हूं. कुछ विभागों में सुधार की आवश्यकता है, उन्हें आज फिक्स करने का मौका रहेगा. भारत के खिलाफ सीरीज जीतना बहुत बड़ी बात है. हमारे पास एक शानदार मौका है.'

इसके बाद सूर्यकुमार यादव ने कहा कि, "हम स्कोरबोर्ड पर अच्छा टारगेट सेट करना चाहेंगे और फिर उसे डिफेंड करने के लिए पूरी ताकत लगाएंगे. यह पिच बेहद अच्छी नजर आ रही है. मुझे नहीं लगता कि इस मुकाबले के दौरान इसमें किसी तरह का कोई बदलाव होगा."

भारतीय टीम के लिए बेहद अहम मुकाबला -

गौरतलब हो कि 3 मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला बारिश की वजह से रद्द कर दिया गया था और दूसरा मुकाबला दक्षिण अफ्रीका ने अपने नाम किया था. ऐसे में भारतीय टीम अगर आज के मुकाबले में जीत नहीं दर्ज पाती है तो वह सीरीज गंवा देगी. सीरीज को ड्रॉ कराने के लिए भारतीय टीम को हर हाल में इस मुकाबले में जीत दर्ज करनी होगी.

भारत और साउथ अफ्रीका की प्लेइंग XI -

भारतीय टीम -

यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, तिलक वर्मा, सूर्यकुमार यादव (कप्तान), रिंकू सिंह, जितेश शर्मा (विकेटकीपर, बल्लेबाज), रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, अर्शदीप सिंह और मुकेश कुमार.

दक्षिण अफ्रीका - 

रीजा हेंड्रिक्स, मैथ्यू ब्रीट्जके, एडेन मार्कराम (कप्तान), हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर, बल्लेबाज), डेविड मिलर, डोनोवन फरेरा, एंडिले फेहलुकवायो, लिजाड विलियम्स, नंद्रे बर्गर, तबरेज शम्सी और केशव महाराज.

Topics

calender
14 December 2023, 08:35 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो