T20 WC 2024: टी20 विश्व कप से पहले गावस्कर का बड़ा बयान, बोले- 'अगर ऋषभ पंत एक पैर पर भी खड़े हो जाते हैं तो...'

T20 WC 2024: लगभग 6 महीने के बाद वेस्टइंडीज और अमेरिका की सरजमीं पर टी20 विश्व कप खेला जाएगा. लेकिन भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत के खेलने पर असमंजस की स्थिति बनी हुई है.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

Sunil Gavaskar On Rishabh Pant: लगभग 6 महीने के बाद वेस्टइंडीज और अमेरिका की सरजमीं पर टी20 विश्व कप खेला जाएगा. लेकिन भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत के खेलने पर असमंजस की स्थिति बनी हुई है. बहरहाल ऋषभ पंत के टी20 विश्व कप में खेलने को लेकर भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी सुनील गावस्कर ने बड़ा बयान दिया है.

गावस्कर का मानना है कि टी20 विश्व कप 2024 के लिए भारतीय स्क्वॉड में विकेटकीपर के लिए 1 की जगह 3 खिलाड़ियों को बीच जबरदस्त जंग देखने को मिल सकती है.

गावस्कर ने बताया भारतीय टीम के लिए क्यों अहम हैं ऋषभ पंत -

बता दें कि सुनील गावस्कर यह चाहते हैं कि टी20 विश्व कप में ऋषभ पंत भारतीय टीम का हिस्सा हो. गावस्कर ने कहा कि, "मैं भी बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल को देख रहा हूं. लेकिन उससे पहले मैं एक बात कहना चाहता हूं कि अगर ऋषभ पंत अपने एक पैर फिट रहते हैं तो, उन्हें टीम में आना चाहिए, क्योंकि पंत हर फॉर्मेट में गेम चेंजर खिलाड़ी है."

उन्होंने आगे कहा कि, "अगर मैं चयनकर्ता होता तो पंत का नाम सबसे पहले रखता, ये अच्छा होगा, साथ ही संतुलन भी बना रहेगा. अगर ऋषभ पंत टीम का हिस्सा रहते हैं आपके पास विकल्प रहेगा कि ओपनर या फिर मध्य क्रम बल्लेबाज के रूप में इस्तेमाल कर सकते हैं.

सुनील गावस्कर कहते हैं कि, "टी20 विश्व कप की टीम के चयन के लिए भारतीय खिलाड़ियों के बीच काफी रेस देखने को मिल रही है. बतौर विकेटकीपर सभी 3 खिलाड़ी बेहद शानदार हैं. हमने जितेश शर्मा को देखा है, वह काफी अच्छे फिनिशर और स्ट्राइकर बल्लेबाज हैं. टी20 फॉर्मेट में विकेटकीपर आमतौर पर पीछे रहते हैं, ऐसा बहुत कम देखने को मिलता है कि स्टंप के करीब होते हैं. इसलिए आपके पास भले ही विकेटकीपिंग में उतना कौशल नहीं है, लेकिन बल्लेबाजी में अच्छी फॉर्म है तो आपकी टीम में वापसी हो सकती है."

calender
11 January 2024, 05:30 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो