कोलकाता नाइट राइडर्स की शानदार जीत, हैदराबाद को 4 रन से हराया

IPL 2024: आईपीएल 204 का तीसरा मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच कोलकाता के ईडेन गार्डन्स में खेला गया. इस मैच में मिचेल स्टार्क और पैट कमिंस आमने-सामने रहे.

JBT Desk
JBT Desk

KKR vs SRH: आईपीएल 204 का तीसरा मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच कोलकाता के ईडेन गार्डन्स में खेला गया. इस मैच में मिचेल स्टार्क और पैट कमिंस आमने-सामने रहे. मुकाबले में टॉस जीतकर हैदराबाद ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया. इस दौरान पहले खेलते हुए कोलकाता की टीम ने 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान के साथ 208 रन बनाए. वहीं जवाबी पारी में हैदराबाद महज 204 रन पर ही सिमट गई. जिसके साथ ही कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने मुकाबले को 4 रन से अपने नाम कर लिया. 

बता दें, कि लक्ष्य का पीछा करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद की शुरुआत अच्छी रही, लेकिन बड़े स्कोर को हासिल करने के दबाव ने टीम का खेल बिगाड़ के रख दिया. हैदराबाद के लगातार विकेट गिरने का सिलसिला शुरू हो गया. वहीं अंत में हेनरिच क्लासेन की शानदार पारी ने हैदराबाद की उम्मीद को जागा कर रख दिया, लेकिन अंत में उनकी सारी मेहनत पर पानी फिर गया और टीम को 4 रन से करारी हार झेलनी पड़ी है.

कोलकाता के लिए इस खिलाड़ी ने खेली बेहतरीन पारी 

कोलकाता नाइट राइडर्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही. टीम के लिए पारी की शुरुआत फिलिप सॉल्ट और सुनील नारायण ने की, मगर नारायण 2 रन बनाकर ही आउट हो गए. इसके बाद 28 रन के अंदर श्रेयस अय्यर, नितीश राणा और वेंकटेश अय्यर भी पवेलियन लौट गए. ऐसे में टीम का स्कोर 51 रन पर 4 विकेट हो चुका था. वहीं रमनदीप सिंह ने भी 17 गेंद में 35 रन की शानदार पारी खेलकर जलवा बिखेरा, लेकिन आंद्रे रसेल के पारी ने तो कमाल कर दिया. रसेल ने केवल 20 गेंद में अर्धशतक पूरा कर लिया था. उन्होंने 25 गेंद की अपनी पारी में 3 चौके और 7 छक्के लगाते हुए 64 रन की शानदार तूफ़ानी पारी खेली. इस बीच रिंकू सिंह ने भी कोलकाता के लिए 15 गेंद में 23 रन का योगदान दिया.

हैदराबाद के लिए क्लासेन की मेहनत पर फिरा पानी 

सनराइजर्स हैदराबाद की पारी की शुरुआत अच्छी रही.  ऐसे में टीम के लिए मयंक अगरवाल और अभिषेक शर्मा ओपनिंग करने उतरे. इन दोनों खिलाड़ियों की जोड़ी ने छठे ओवर के खत्म होने से पहले ही टीम का स्कोर 60 पर पहुंचा चुका था, लेकिन मयंक अगरवाल का विकेट गिरते ही हैदराबाद की टीम का बुरा दौर शुरू हो गया. टीम के लिए मयंक ने 21 गेंद में 32 और अभिषेक ने 19 गेंद में 32 रन की पारी खेली. वहीं राहुल त्रिपाठी और एडन मार्क्रम ने भी 20 और 18 रन की पारी खेली, मगर टीम के लिए कोई भी खिलाड़ी बड़ी पारी खेलने में कामयाब ना हो सका.

हैदराबाद का विकेट 20-30 रन के अंतराल परगिरता चला गया. वहीं टीम के लिए  हेनरिच क्लासेन ने अंत में बड़े शॉट्स लगाने की कोशिश की, लेकिन रन रेट काफी अधिक हो चुका था. क्लासेन ने 29 गेंद में 63 रन की बेहतरीन पारी खेली, लेकिन उनकी ये मेहनत टीम को जीत नहीं दिला सकी.  

calender
23 March 2024, 11:23 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो