GT vs LSG: गुजरात के घरेलू मैदान पर हार का हिसाब बराबर करने उतरेगी लखनऊ, जानिए दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग XI

IPL 2023 के 51वें मुकाबले में रविवार 7 मई को गुजरात टाइटंस की टक्कर लखनऊ सुपर जायंट्स के साथ होगी। लखनऊ की टीम गुजरात से इस सीजन में मिली हार का हिसाब बराबर करने के इरादे से मैदान पर उतरेगी।

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

IPL 2023 के 51वें मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स की भिड़ंत गुजरात टाइटंस के साथ होगी। दोनों टीमें इस सीजन में दूसरी बार एक-दूसरे के आमने- सामने होंगी। पहले मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स पर गत विजेता गुजरात टाइटंस भारी पड़ी थी और रोमांचक मुकाबले में टीम ने 7 रन से जीत दर्ज की थी।

शानदार लय में है गुजरात टाइटंस -

इस सीजन में अभी तक गुजरात टाइटंस के लिए सबकुछ एकदम सही घटा है। टीम 10 मुकाबलों में 7 जीत के साथ IPL 2023 की प्वाइंट्स टेबल में शीर्ष पर कायम है। अपने आखिरी मुकाबले में हार्दिक की अगुआई वाली गुजरात टाइटंस ने राजस्थान रॉयल्स को 9 विकेट से करारी मात दी थी। राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ राशिद खान ने धारदार गेंदबाजी करते हुए 3 विकेट अपने नाम किए थे।

वहीं, अपने डेब्यू सीजन में नूर अहमद ने लगातार बेहतरीन गेंदबाजी की है। अगर बल्लेबाजी की बात करें तो शुभमन गिल का बल्ला इस सीजन खूब गरज रहा है, तो गिल के जोड़ीदार ऋद्धिमान साहा भी इस सीजन अपनी छाप छोड़ने में कामयाब रहे हैं। वहीं डेविड मिलर और राहुल तेवतिया एक फिनिशर के रूप में अपनी तूफानी बल्लेबाजी के IPL 2023 में जमकर महफिल लूटी है।

लखनऊ की बल्लेबाजी बनी परेशानी का कारण -

दूसरी तरफ कप्तान केएल राहुल के टूर्नामेंट से बाहर होने के बाद लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम कमजोर नजर आ रही है। चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ टीम का अंतिम मुकाबला बारिश की वजह से धुल गया था। हालांकि लखनऊ के बल्लेबाजों का प्रदर्शन चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ भी बेहद निराशाजनक रहा था और सिर्फ आयुष बडोनी ही अर्धशतकीय पारी खेलने में सफल रहे थे।

लखनऊ सुपर जायंट्स के स्पिन गेंदबाजों ने IPL 2023 में छाप छोड़ने में जरूर कामयाब रहे हैं। बता दें कि रवि बिश्नोई बेहद कारगर साबित हुए हैं, तो वहीं अमित मिश्रा और नवीन उल हक भी रनों पर अंकुश लगाने में कामयाब रहे हैं।

लखनऊ और गुजरात की संभावित प्लेइंग XI -

गुजरात टाइटंस -

ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर, बल्लेबाज), शुभमन गिल, हार्दिक पांड्या (कप्तान), विजय शंकर, डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, नूर अहमद, मोहित शर्मा, मोहम्मद शमी, जोशुआ लिटिल।

लखनऊ सुपर जायंट्स -

मनन वोहरा, काइल मेयर्स, करन शर्मा, क्रुणाल पांड्या (कप्तान), मार्कस स्टोइनिस, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), आयुष बडोनी, कृष्णप्पा गौतम, नवीन उल हक, रवि बिश्नोई, मोहसिन खान।

calender
07 May 2023, 02:13 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो