IPL 2024: गुजरात टाइटंस ने शुभमन गिल को सौंपी टीम की कमान, हार्दिक पांड्या की मुंबई इंडियंस में हुई वापसी

IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 की तैयारियां अब शुरू हो चुकी हैं. सभी टीमों ने अपने खिलाड़ियों की रिलीज और रिटेन लिस्ट भी जारी कर दी है. वहीं हार्दिक पांड्या ने गुजरात टाइटंस का साथ छोड़ दिया है.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

IPL 2024 Shubman Gill Captain GT: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 की तैयारियां अब शुरू हो चुकी हैं. सभी टीमों ने अपने खिलाड़ियों की रिलीज और रिटेन लिस्ट भी जारी कर दी है. वहीं हार्दिक पांड्या ने गुजरात टाइटंस का साथ छोड़ दिया है. मुंबई इंडियंस ने हार्दिक को ट्रेड किया है. पांड्या के जाते ही गुजरात ने टीम के लिए नया कप्तान नियुक्त कर लिया है.

गुजरात टाइटंस ने युवा बल्लेबाज शुभमन गिल को टीम की कमान सौंपी है. गुजरात टाइटंस ने इसका आधिकारिक ऐलान भी कर दिया है. बता दें कि हार्दिक पांड्या को मुंबई इंडियंस ने ट्रेड किया है. हार्दिक को IPL 2022 में गुजरात टाइटंस का कप्तान नियुक्त किया गया था. टीम हार्दिक की कप्तानी में विजेता भी बनी.

गुजरात ने IPL 2024 के लिए भी हार्दिक को रिटेन किया, लेकिन मुंबई इंडियंस ने उन्हें ट्रेड कर लिया. मुंबई इंडियंस ने गुजरात टाइटंस के साथ कैश में डील की है. लिहाजा मुंबई इंडियंस हार्दिक पांड्या के बदले गुजरात टाइटंस को पैसे देगी.

वहीं हार्दिक पांड्या के जाते ही गुजरात की टीम ने शुभमन गिल को नया कप्तान बनाया है. शुभमन गिल का अब तक का करियर बेहद शानदार रहा है. वे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कई बार धमाल मचा चुके हैं.

इसके साथ-साथ IPL में भी गिल ने कमाल दिखाया है. शुभमन गिल ने IPL में अब तक 91 मैच खेलते हुए उन्होंने कुल 2790 रन बनाए हैं, इस दौरान उनके बल्ले से 3 शतक भी निकले हैं. साथ ही वे 18 अर्धशतक भी जड़ चुके हैं. IPL में उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 129 रन का रहा है.

बता दें कि IPL ने हार्दिक पांड्या और कैमरून ग्रीन को लेकर जानकारी शेयर की है. जिसमें बताया गया है कि हार्दिक पांड्या को मुंबई ने ट्रेड किया है. वहीं कैमरून ग्रीन को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने ट्रेड किया है. ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ग्रीन ने IPL में अब तक कुल 16 मैच खेले हैं. जिसमें उन्होंने कुल 452 रन बनाए हैं. इसके साथ-साथ 6 विकेट भी अपने नाम किए हैं.

calender
27 November 2023, 03:45 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो