IND vs AUS: बल्लेबाजों के बाद गेंदबाजों ने ढाया कहर, दूसरे टी20 मुकाबले में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 44 रनों से हराया

IND vs AUS: भारतीय टीम ने दूसरे टी20 में भी कंगारू टीम को मात दे दी है. तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 44 रनों से हराया.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

IND vs AUS 2nd T20I Full Match Highlights: भारतीय टीम ने दूसरे टी20 में भी कंगारू टीम को मात दे दी है. तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 44 रनों से हराया. इस तरह भारतीय टीम ने 5 मैचों की सीरीज में 2-0 की बढ़त हासिल कर ली है.

इस मुकाबले में भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 235 रन बनाए थे, जो कंगारू टीम के लिए एक बड़ी चुनौती साबित हुए. कंगारू टीम के लिए मार्कस स्टोइनिस ने सबसे ज्यादा 45 रनों की पारी खेली, लेकिन वो टीम को जीत दिलाने में नाकाम रहे. भारतीय टीम के लिए रवि बिश्नोई और प्रसिद्ध कृष्णा ने 3-3 विकेट अपने नाम किए. 

बता दें कि इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी, इस फैसले को भारतीय टीम ने पूरी तरह गलत साबित कर दिया. भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए विशाल लक्ष्य खड़ा किया. भारतीय टीम के लिए ऋतुराज गायकवाड़ ने सबसे ज्यादा 58 रनों की पारी खेली थी. इसके अलावा यशस्वी जयासवाल ने आतिशी अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए 53 रन और ईशान किशन ने 52 रनों की अर्धशतकीय पारियां खेली.

ऑस्ट्रेलिया की खराब शुरुआत -

वहीं 236 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी कंगारू टीम की शुरुआत बेहद खराब रही, टीम को 35 रनों के स्कोर पर पहला झटका मैथ्यू शॉर्ट के रूप में लगा. शॉर्ट को रवि बिश्नोई ने 19 के निजी स्कोर पर बोल्ड कर दिया. इसके बाद पांचवें ओवर की दूसरी गेंद पर ऑस्ट्रेलिया को जोश इंग्लिस (02 रन) के रूप में दूसरा झटका लगा, इंग्लिस को भी रवि बिश्नोई ने ही पवेलियन का रास्ता दिखाया. 

फिर छठे ओवर में ग्लेन मैक्सवेल 12 रन बनाकर आउट हुए, मैक्सवेल को अक्षर पटेल ने अपने जाल में फंसाया. इसके बाद ऑस्ट्रेलिया का विकेट गंवाने का सिलसिला लगातार जारी रहा. ऑस्ट्रेलिया को 8वें ओवर में स्टीव स्मिथ (19 रन) के रूप में चौथा झटका लगा, स्मिथ को प्रसिद्ध कृष्णा ने चलता किया.

इसके बाद पांचवें विकेट के लिए मार्कस स्टोइनिस और टीम डेविड के बीच 38 गेंदों में 81 रनों की साझेदारी देखने को मिली, जिसका अंत 14वें ओवर में रवि बिश्नोई ने टिम डेविड को आउट कर किया. डेविड ने 37 रनों की पारी खेली.

फिर इसके कुछ देर बाद ही 15वें ओवर में मार्कस स्टोइनिस की पारी का अंत हुआ. स्टोइनिस ने 45 रन बनाकर आउट हुए. वहीं 16वें ओवर में सीन एबॉट को 01 रन के निजी स्कोर पर प्रसिद्ध कृष्णा ने क्लीन बोल्ड कर चलता किया. उसी ओवर की आखिरी गेंद पर कृष्णा ने नाथन एलिस (01 रन) को बोल्ड कर पवेलियन की राह दिखाई. 

इसके बाद 17वें ओवर की पांचवीं गेंद पर अर्शदीप सिंह ने एडम जम्पा 01 रन के निजी स्कोर पर को बोल्ड किया. वहीं आखिरी विकेट बचाते हुए कप्तान मैथ्यू वेड 42 रन और तनवीर संघा 2 रन बनाकर नाबाद रहे.

भारतीय गेंदबाजों ने ढाया कहर -

भारतीय टीम के लिए रवि बिश्नोई ने 4 ओवर में 32 रन और प्रसिद्ध कृष्णा ने 4 ओवर में 41 रन खर्च कर 3-3 विकेट अपने नाम किए. इसके अलावा अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार और अक्षर पटेल को 1-1 कामयाबी मिली.

calender
26 November 2023, 11:10 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो