Heath Streak Death: नहीं रहे ज़िम्बाब्वे के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर हीथ स्ट्रीक, लंबी बीमारी के बाद हुआ निधन

Heath Streak Death: ज़िम्बाब्वे क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी हीथ स्ट्रीक ने 49 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया है. इस बार उनके निधन की खबर बिल्कुल सही है.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

Heath Streak Death News: ज़िम्बाब्वे क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी हीथ स्ट्रीक ने 49 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया है. इस बार उनके निधन की खबर बिल्कुल सही है. इससे पहले उनके निधन को लेकर अफवाह उड़ाई गई थी, जिस पर पूर्व दिग्गज ने खुद नाराजगी जताई थी.

इस बार उनके निधन की पुष्टि उनके परिवार की ओर से की गई है. दिग्गज ने बीमारी से लंबी लड़ाई के बाद दुनिया को अलविदा कहा. बता दें कि एक समाचार एजेंसी के मुताबिक दिग्गज की पत्नी नादिन ने फेसबुक के माध्यम से हीथ स्ट्रीक के निधन की खबर की पुष्टि की है.

हाल ही में हीथ स्ट्रीक के निधन को लेकर कुछ अफवाहें और झूठी खबरें भी फैली थीं, जिस पर दिग्गज ने खुद प्रतिक्रिया दी थी. अब दिग्गज खिलाड़ी हमारे बीच में नहीं रहे. हीथ स्ट्रीक ने 3 सितंबर, रविवार की सुबह को दुनिया को अलविदा कहा. उनकी पत्नी ने जानकारी शेयर करते हुए उनके लिए एक खास मैसेज लिखा है.

वहीं ज़िम्बाब्वे के लिए हीथ स्ट्रीक ने अंतरराष्ट्रीय करियर में 65 टेस्ट और 189 वनडे मैच खेले हैं. उन्होंने  ज़िम्बाब्वे के लिए नंवबर 1993 में अंतरराष्ट्रीय डेब्यू किया था. हीथ बेहद ही शानदार ऑलराउंडर थे. उन्होंने टेस्ट की 102 पारियों में गेंदबाजी करते हुए 28.14 की औसत से 216 विकेट अपने नाम किए हैं, जिसमें उनका बेस्ट प्रदर्शन 9/72 रहा.

वहीं टेस्ट की 107 पारियों में बल्लेबाजी करते हुए हीथ ने 22.35 की औसत से कुल 1990 रन बनाए. इस दौरान उनके बल्ले से 1 शतक और 11 अर्धशतक निकले. वहीं वनडे करियर में हीथ ने 185 पारियों में गेंदबाजी करते हुए 29.82 की औसत और 4.51 की इकॉनमी से रन खर्च करते हुए 239 विकेट अपने नाम किए हैं, जिसमें उनका बेस्ट प्रदर्शन 5/32 का रहा.

इसके अलावा वनडे की 159 पारियों में बल्लेबाजी करते हुए दिग्गज ने 28.29 की औसत से कुल 2943 रन बनाए, इस दौरान उनके बल्ले से 13 अर्धशतक निकले हैं. इसके अलावा हीथ स्ट्रीक ने अपने करियर में कुल 175 फर्स्ट क्लास मुकाबले खेले हैं. 

calender
03 September 2023, 03:39 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो