T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप के शेड्यूल का हुआ एलान, जानें किस दिन है भारत-पाक मुकाबला?

T20 World Cup 2024: इस साल जून में इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) टी20 वर्ल्ड कप का शेड्यूल जारी कर दिया गया है. टी20 वर्ल्ड कप 2024 के कुल 55 मुकाबला खेले जाने हैं.

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

T20 World Cup 2024: इस साल जून में होने वाले इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) टी20 वर्ल्ड कप का शेड्यूल जारी कर दिया गया है. टी20 वर्ल्ड कप 2024 के कुल 55 मुकाबला खेले जाने हैं. जो वेस्टइंडीज और यूएसए के कुल नौ मैदानों पर आयोजित किए जाएंगे. टी20 विश्व कप 1 जून से शुरू होना है. भारत और पाकिस्तान एक ही ग्रुप में हैं, दोनों के बीच ग्रुप स्टेज का मुकाबला 9 जून को न्यूयॉर्क में खेला जाएगा. वहीं फाइनल मैच 29 जून को वेस्टइंडीज के बारबाडोस शहर में होगा.

आईसीसी ने शुक्रवार को प्रतियोगिता के कार्यक्रम की घोषणा की:-

टूर्नामेंट 1 जून से शुरू होगा और इसकी संयुक्त मेजबानी वेस्टइंडीज और अमेरिका करेंगे. भारत को ग्रुप ए में आयरलैंड, पाकिस्तान, कनाडा और अमेरिका के साथ रखा गया है. 20 में से दस टीमें 29 दिवसीय टूर्नामेंट का अपना पहला मैच संयुक्त राज्य अमेरिका में खेलेंगी, जिसमें 16 प्रतियोगिताएं लॉडरहिल, डलास और न्यूयॉर्क में होंगी और भारत और पाकिस्तान के बीच ब्लॉकबस्टर मुकाबला नए नासाउ काउंटी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम के लिए निर्धारित है.
 
अमेरिका 1 जून को शुरुआती गेम में कनाडा से खेलेगा जबकि साथी मेजबान वेस्टइंडीज ग्रुप गेम के दूसरे दिन गुयाना में पापुआ न्यू गिनी से खेलेगा. मेन इन ब्लू अपने अभियान की शुरुआत 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ करेगा. 

टी20 विश्व कप समूह:

ग्रुप ए: भारत, पाकिस्तान, आयरलैंड, कनाडा, अमेरिका 

ग्रुप बी: इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, नामीबिया, स्कॉटलैंड, ओमान

ग्रुप सी: न्यूजीलैंड, वेस्टइंडीज, अफगानिस्तान, युगांडा, पापुआ न्यू गिनी

ग्रुप डी: दक्षिण अफ्रीका, श्रीलंका, बांग्लादेश, नीदरलैंड, नेपाल 

calender
05 January 2024, 07:49 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो