IND A vs PAK A: भारत के खिलाफ फाइनल मुकाबले में तैयब ताहिर ने खेली तूफानी पारी, 66 गेंदों में जड़ा शानदार शतक

IND A vs PAK A: श्रीलंका में आयोजित इमर्जिंग एशिया कप 2023 के फाइनल मुकाबले में पाकिस्तान के बल्लेबाज तैयब ताहिर ने शानदार शतक लगाया. भारत के खिलाफ शानदार बल्लेबाजी करते हुए 66 का सामना कर चौके के साथ अपना शतक पूरा किया.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

ACC Emerging Asia Cup 2023, IND A vs PAK A: श्रीलंका में आयोजित इमर्जिंग एशिया कप 2023 के फाइनल मुकाबले में पाकिस्तान के बल्लेबाज तैयब ताहिर ने शानदार शतक लगाया. भारत के खिलाफ शानदार बल्लेबाजी करते हुए 66 का सामना कर चौके के साथ अपना शतक पूरा किया. तैयब ताहिर ने छठवें विकेट के लिए मुबासिर खान के साथ मिलकर 97 गेंद पर 126 की साझेदारी की. लिस्ट-ए क्रिकेट में तैयब ताहिर ने अपना चौथा शतक लगाया.

गौरतलब हो कि फाइनल मुकाबले में भारतीय टीम के कप्तान यश ढुल ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. पाकिस्तान की टीम ने शानदार शुरुआत करते हुए पहले विकेट के लिए 121 की शतकीय साझेदारी की. दोनों सलामी बल्लेबाज ने मिलकर साहबजादा फरहान उल्लाह (53 रन) और सईम अय्यूब (59 रन) की शतकीय साझेदारी की. हालांकि, इसके बाद भारतीय टीम ने थोड़ी वापसी की.

दोनों बल्लेबाजों ने छठे विकेट के लिए की 126 रन की साझेदारी -

वहीं पाकिस्तान ने एक समय 187 के स्कोर पर अपने पांच विकेट गंवा दिए थे. इसके बाद तैयब ताहिर ने विस्फोटक बल्लेबाजी की शुरुआत की. तैयब ताहिर ने इस मुकाबले में 71 गेंदों का सामना करते हुए 12 चौकों और 4 छक्के की मदद से 108 रन की शानदार शतकीय पारी खेली. इस दौरान ताहिर का स्ट्राइक रेट 152.11 का रहा.

बता दें कि ताहिर ने अपना शतक मात्र 66 गेंद पर पूरा किया और इस शतकीय पारी के दौरान उनके बल्ले से और 11 चौके और 4 छक्के निकले. राजवर्धन हैंगरगेकर ने ताहिर को आउट कर पवेलियन की राह दिखाई.

साल 2023 में किया अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू -

आपको बता दें कि तैयब ताहिर का जन्म 26 जुलाई 1993 को हुआ. ताहिर मध्य पंजाब के लिए खेलते हैं. ताहिर को जनवरी 2021 में पाकिस्तान कप के लिए मध्य पंजाब की टीम में शामिल किया गया था. ताहिर की शानदार बल्लेबाजी ने उन्हें पाकिस्तान-ए टीम में जगह दिलाई. ताहिर ने साल 2023 में अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर का आगाज किया था.

भारत और पाकिस्तान प्लेइंग XI -

भारत ए -

साई सुदर्शन, अभिषेक शर्मा, निकिन जोस, यश ढुल (कप्तान), रियान पराग, निशांत सिंधु, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), मानव सुथार, हर्षित राणा, युवराज सिंह डोडिया, आरएस हंगरगेकर.

पाकिस्तान ए -

सईम अयूब, साहिबजादा फरहान, ओमैर यूसुफ, तैयब ताहिर, कासिम अकरम, मोहम्मद हारिस (विकेटकीपर/कप्तान), मुबासिर खान, मेहरान मुमताज, मोहम्मद वसीम जूनियर, अरशद इकबाल, सुफियान मुकीम.

calender
23 July 2023, 07:58 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो