IND vs AUS: भारतीय टीम पर लगा कलंक, वनडे क्रिकेट में पहली बार टॉप 3 बल्लेबाज हुए गोल्डन का शिकार

IND vs AUS: विश्व कप 2023 में भारतीय टीम का पहला मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ है. भारतीय टीम ने कंगारू टीम को महज 199 रनों के स्कोर पर ढेर कर दिया. लेकिन इसके बाद भी भारतीय टीम की शुरुआत भी बेहद शर्मनाक रही.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

World Cup 2023, India vs Australia: विश्व कप 2023 में भारतीय टीम का पहला मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ है. भारतीय टीम ने कंगारू टीम को महज 199 रनों के स्कोर पर ढेर कर दिया. लेकिन इसके बाद भी भारतीय टीम की शुरुआत भी बेहद शर्मनाक रही. भारतीय टीम के टॉप 3 बल्लेबाज बिना खाता खोले आउट हो गए.

वनडे क्रिकेट के इतिहास में यह पहली बार है जब भारतीय टीम के टॉप ऑर्डर के 3 बल्लेबाज शून्य पर आउट हुए हैं. भारतीय टीम का विश्व कप 2023 में यह पहला मुकाबला है और टीम की बल्लेबाजी में शुरुआत बेहद शर्मनाक हुई है.

बता दें कि 200 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम के लिए रोहित और ईशान पारी की शुरुआत करने के लिए आए. ईशान किशन पहले ही ओवर में गोल्डन डक का शिकार हुए. इसके बाद रोहित शर्मा 6 गेंदों का सामना कर शून्य पर पवेलियन वापस लौटे.

इसके अलावा श्रेयस अय्यर भी बिना खाता खोले ही पवेलियन वापस लौट गए. वहीं भारत के वनडे इतिहास में यह पहली बार हुआ है, जब टॉप ऑर्डर के 3 बल्लेबाज बिना खाता खोले ही पवेलियन वापस लौट गए.

गौरतलब है कि इस मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम महज 199 रन पर ढेर हो गई. टीम के लिए स्टीव स्मिथ ने सबसे ज्यादा 46 रन की पारी खेली. डेविड वॉर्नर ने 52 गेंदों का सामना करते हुए 6 चौकों की मदद से 41 रन की पारी खेली. लाबुशेन ने 27 रन का योगदान दिया.

वहीं भारत की ओर से जडेजा ने 10 ओवरों में 2 मेडन ओवर के साथ 28 रन खर्च कर 3 विकेट अपने नाम किए. कुलदीप यादव ने 10 ओवरों में 42 रन देकर 2 विकेट चटकाए. जसप्रीत बुमराह को भी 2 सफलताएं मिली. वहीं हार्दिक पांड्या, मोहम्मद सिराज और रविचंद्रन आश्विन को एक-एक कामयाबी मिली.

calender
08 October 2023, 10:08 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो