IND vs BAN: तिलक वर्मा को मिला वनडे में डेब्यू का मौका, रोहित शर्मा ने दी भारतीय कैप

IND vs BAN: एशिया कप 2023 के सुपर-4 स्टेज का आखिरी मुकाबला आज भारत और बांग्लादेश के बीच खेला जा रहा है. इस मुकाबले में भारतीय टीम से बाएं हाथ के युवा खिलाड़ी तिलक वर्मा को वनडे क्रिकेट में डेब्यू करने का मौका मिला है.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

IND vs BAN, Tilak Verma ODI Debut: एशिया कप 2023 के सुपर-4 स्टेज का आखिरी मुकाबला आज भारत और बांग्लादेश के बीच कोलंबो को आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जा रहा है. इस मुकाबले में भारतीय टीम से बाएं हाथ के युवा खिलाड़ी तिलक वर्मा को वनडे क्रिकेट में डेब्यू करने का मौका मिला है.

तिलक वर्मा ने इससे पहले अगस्त महीने में वेस्टइंडीज के दौरे पर टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपना डेब्यू किया था. बता दें कि तिलक वर्मा के लिए बल्ले से साल 2023 अभी तक बेहद शानदार रहा है. इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में तिलक ने मुंबई इंडियंस के लिए बतौर मध्यक्रम बल्लेबाज बेहद अहम भूमिका निभाई थी.

इसके बाद तिलक को वेस्टइंडीज दौरे पर खेली जाने वाली टी20 सीरीज के लिए घोषित हुई टीम में शामिल किया गया. तिलक वर्मा ने इस मौके को पूरी तरह से भुनाते हुए शानदार प्रदर्शन किया था.

वेस्टइंडीज के दौरे पर तिलक वर्मा ने टी20 सीरीज में 5 पारियों में 57.67 के औसत से 173 रन बनाए थे. इस दौरान तिलक के बल्ले से 1 अर्धशतक भी देखने को मिला. हालांकि इसके बाद तिलक के लिए आयरलैंड के खिलाफ खेली गई टी20 सीरीज कुछ खास नहीं रही थी.

तिलक वर्मा का करियर -

वहीं अगर तिलक वर्मा के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को लेकर बात की जाए तो बाएं हाथ के इस युवा खिलाड़ी ने 7 टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों में 34.8 के औसत से कुल 174 रन बनाए हैं.

वहीं इंडियन प्रीमियर लीग में अब तक तिलक ने 25 मुकाबले खेलते हुए 38.95 के औसत से कुल 740 रन बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 3 अर्धशतकीय पारियां भी देखने को मिली हैं. गौरतलब हो कि तिलक वर्मा भारत की वनडे विश्व कप के लिए घोषित की गई टीम का हिस्सा नहीं है, लेकिन वह आगामी एशियन गेम्स में खेलने वाली भारतीय टीम का हिस्सा हैं.

calender
15 September 2023, 04:58 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो