World Cup 2023: विश्व कप से पहले दक्षिण अफ्रीका को लगा बड़ा झटका, कप्तान समेत दो खिलाड़ी हुए चोटिल

World Cup 2023: इन दिनों दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही पांच मुकाबलों की वनडे सीरीज में दक्षिण अफ्रीका की मुश्किलें बढ़ती ही जा रही हैं. विश्व कप 2023 से पहले कप्तान टेम्बा बावुमा समेत टीम के दो खिलाड़ी चोटिल हो गए हैं.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

South Africa vs Australia ODI Series: इन दिनों दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही पांच मुकाबलों की वनडे सीरीज में दक्षिण अफ्रीका की मुश्किलें बढ़ती ही जा रही हैं. विश्व कप 2023 से पहले कप्तान टेम्बा बावुमा समेत टीम के दो खिलाड़ी चोटिल हो गए हैं.

तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्किया चोट की वजह से तीसरा वनडे मुकाबला नहीं खेल पाए थे और अब वे आखिरी दो मुकाबलों से भी बाहर हो गए हैं. एनरिक नॉर्किया बैक इंजरी की वजह से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के बाकी मुकाबलों से बाहर हुए हैं. विश्व कप से पहले नॉर्किया की चोट दक्षिण अफ्रीका के लिए मुश्किलें बढ़ा सकती है.

वहीं शानदार फॉर्म में चल रहे दक्षिण अफ्रीकी कप्तान टेम्बा बावुमा भी खिंचाव के चलते सीरीज के अंतिम मुकाबले नहीं खेल पाएंगे. बावुमा की जगह बाकी दो मुकाबलों में एडन मार्करम दक्षिण अफ्रीका की कमान संभालते हुए नजर आएंगे.

बता दें कि तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्किया की चोट को लेकर क्रिकेट साउथ अफ्रीका की तरफ से एक बयान जारी कर बताया गया है कि, "अफ्रीकी तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्किया लोअर बैक इंजरी की वजह से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बाकी दो वनडे मुकाबलों से बाहर हो गए हैं. 29 वर्षीय नॉर्किया का स्कैन हुआ और स्पेशलिस्ट से सलाह ली गई, और वे इस हफ्ते के अंत में प्रोटियाज मेडिकल टीम की निगरानी में फिर से गेंदबाजी शुरू करेंगे."

वहीं क्रिकेट साउथ अफ्रीका की तरफ से कप्तान बावुमा की चोट पर बयान जारी किया गया है. जिसमें कहा गया है कि, "वनडे कप्तान टेम्बा बावुमा सुपरस्पोर्ट पार्क में शुक्रवार को होने वाले चौथे वनडे मुकाबले में चयन के उपलब्ध नहीं होंगे. बावुमा के सीधे हाथ में खिंचाव आया और एहतियात के लिए उन्हें मुकाबले से बाहर किया गया है."

सीरीज में 2-1 से आगे है ऑस्ट्रेलिया -

आपको बता दें कि अब तक खेले गए 3 वनडे मुकाबलों में ऑस्ट्रेलिया 2 मुकाबलों में जीत के साथ 2-1 से आगे चल रही है. ऑस्ट्रेलिया ने शुरुआती दो मुकाबलों में जीत हासिल की थी. फिर तीसरे मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका ने 111 रनों से शानदार जीत दर्ज की थी.

calender
15 September 2023, 04:09 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो