IND Vs IRE: आयरलैंड दौरे के लिए भारतीय टीम की घोषणा, जसप्रीत बुमराह संभालेंगे टीम की कमान

IND Vs IRE: अगले महीने खेले जाने वाली आयरलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा हो गई है. टीम में जसप्रीत बुमराह की वापसी हुई है. इतना ही नहीं जसप्रीत बुमराह को टीम का कप्तान नियुक्त किया गया है.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

IND Vs IRE: अगले महीने खेले जाने वाली आयरलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा हो गई है. टीम में जसप्रीत बुमराह की वापसी हुई है. इतना ही नहीं जसप्रीत बुमराह को टीम का कप्तान नियुक्त किया गया है. BCCI ने आयरलैंड दौरे पर युवा खिलाड़ियों को ही भेजने का फैसला किया है. रुतुराज गायकवाड़ को आयरलैंड दौरे के लिए टीम का उपकप्तान नियुक्त किया गया है.

वहीं इंडियन प्रीमियर लीग में शानदार प्रदर्शन करने वाले रिंकू सिंह को आखिरकार भारतीय टीम में मौका मिल गया है. जितेश शर्मा को भी आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम में जगह मिली है. जसप्रीत बुमराह के अलावा चोट से उभर रहे तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा की भी टीम में वापसी हुई है. लंबे समय के बाद शिवम दुबे को भी भारतीय टीम में जगह किया गया है.

सीनियर खिलाड़ियों को दिया गया आराम -

गौरतलब हो कि आयरलैंड के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज का आगाज 18 अगस्त से होगा. दूसरा टी20 मुकाबला 20 अगस्त को खेला जाएगा. सीरीज का तीसरा और अंतिम मुकाबला 23 अगस्त को खेला जाएगा.

एशिया कप को ध्यान में रखते हुए BCCI ने तमाम बड़े खिलाड़ियों को आयरलैंड दौरे से आराम देने का निर्णय लिया है. रोहित शर्मा, विराट कोहली, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, सूर्यकुमार यादव, शुभमन गिल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज वो बड़े खिलाड़ी हैं जो कि इस सीरीज में खेलते हुए नजर नहीं आएंगे.

केएल राहुल की नहीं हुई वापसी -

हालांकि दो खिलाड़ियों की इस सीरीज में वापसी नहीं हुई है. केएल राहुल और श्रेयस अय्यर की वापसी पर सवाल और गंभीर हो गया है. ये दोनों खिलाड़ी एशिया कप के लिए उपलब्ध होंगे या नहीं इस पर BCCI की तरफ से फिलहाल कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है.

आयरलैंड सीरीज के लिए भारतीय स्क्वॉड -

जसप्रीत बुमराह (कप्तान), रुतुराज गायकवाड़ (उपकप्तान), यशस्वी जायसवाल, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, संजू सैमसन (विकेटकीपर, बल्लेबाज), जितेश शर्मा (विकेटकीपर, बल्लेबाज), शिवम दुबे, वॉशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, शाहबाज अहमद, प्रसिद्ध कृष्णा, अर्शदीप सिंह, आवेश खान, मुकेश कुमार.

calender
31 July 2023, 08:53 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो