IND vs SL: भारत ने जीता टॉस, पहले बल्लेबाजी चुनी, ऐसी है दोनों टीमों की प्लेइंग XI

IND vs SL: एशिया कप 2023 में आज सुपर-4 स्टेज का चौथा मुकाबला भारत और श्रीलंका के बीच खेला जा रहा है. इस मुकाबले में भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी है.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

IND vs SL, Asia Cup 2023: एशिया कप 2023 में आज सुपर-4 स्टेज का चौथा मुकाबला भारत और श्रीलंका के बीच खेला जा रहा है. इस मुकाबले में भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी है. दोनों ही टीमों के बीच यह मुकाबला कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जा रहा है. भारतीय टीम ने अपनी प्लेइंग इलेवन में एक बदलाव किया है. शार्दुल ठाकुर की जगह अक्षर पटेल को टीम में मौका दिया गया है.

गौरतलब हो कि दोनों ही टीमों ने सुपर-4 में अपने पहले मुकाबले में जीत हासिल की है. भारतीय टीम ने जहां पाकिस्तान को को हराया, वहीं श्रीलंका ने बांग्लादेश को मात दी थी. भारतीय टीम यदि आज इस मुकाबले को जीत दर्ज करती है तो वह एशिया कप 2023 के फाइनल में अपनी जगह पक्की कर लेगी.

टॉस के बाद रोहित शर्मा ने कहा -

बता दें कि भारतीय कप्तान ने इस मुकाबले में टॉस जीतने के बाद बल्लेबाजी का फैसला करते हुए कहा कि, "सभी खिलाड़ी पूरी तरह से फ्रेश हैं और हमें इस तरह की चुनौतियां के लिए तैयार रहना चाहिए. हमें इन 2 मुकाबलों से पहले 5 दिन का आराम मिला था. पिछले मुकाबले में हमने बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों में अच्छा किया, लेकिन यह एक नया मुकाबला है और हमें नई शुरुआत करनी होगी. यह पिच थोड़ी सूखी नजर आ रही है, इस वजह से हम इस मुकाबले में 3 स्पिन गेंदबाजों के साथ उतरेंगे."

श्रीलंका के कप्तान दसुन शनाका ने कहा -

वहीं श्रीलंकाई कप्तान दसुन शनाका ने टॉस हारने के बाद कहा कि, "हम भी इस पिच पर पहले बल्लेबाजी करना चाहते थे. भारत हमसे काफी मजबूत टीम है ऐसे में इनके खिलाफ हमें अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा. हम इस मुकाबले को जीतने का पूरा प्रयास करेंगे."

ऐसी है दोनों टीमों की प्लेइंग XI -

भारत – 

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, ईशान किशन (विकेटकीपर, बल्लेबाज), हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह.

श्रीलंका – 

पथुम निसांका, दिमुथ करुणारत्ने, कुसल मेंडिस (विकेटकीपर), सदीरा समराविक्रमा, चरिथ असालंका, धनंजया डी सिल्वा, दसुन शनाका (कप्तान), दुनिथ वेल्लागे, महेश तीक्ष्णा, कसुन रजीथा, मथीशा पथिराना.

calender
12 September 2023, 03:35 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो