IND vs WI 2nd T20: भारत ने वेस्टइंडीज को दिया 153 रनों का लक्ष्य, तिलक वर्मा ने खेली शानदार अर्धशतकीय पारी

IND vs WI 2nd T20: भारतीय टीम ने टी20 सीरीज के दूसरे मुकाबले में कैरेबियाई टीम के सामने जीत के लिए 153 रनों का लक्ष्य रखा है.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

IND vs WI 2nd T20, Inning Report: भारतीय टीम ने टी20 सीरीज के दूसरे मुकाबले में कैरेबियाई टीम के सामने जीत के लिए 153 रनों का लक्ष्य रखा है. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 152 रन स्कोरबोर्ड पर लगाए. भारतीय टीम के लिए तिलक वर्मा ने सबसे ज्यादा रन बनाए.

तिलक वर्मा ने 41 गेंदों का सामना करते हुए 5 चौके और 1 छक्के की मदद से 51 रनों की पारी खेली. वहीं भारतीय टीम के कप्तान हार्दिक पांड्या ने 18 गेंदों का सामना करते हुए 2 छक्कों की मदद से 24 रनों की पारी खेली. ईशान किशन ने 23 गेंदों पर 2 चौके और 2 छक्कों की मदद से 27 रनों का अहम योगदान दिया.

भारतीय टीम के बल्लेबाजों ने किया निराश -

बता दें कि सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल के अलावा संजू सैमसन और सूर्यकुमार यादव जैसे बल्लेबाजों ने अपने प्रदर्शन सभी को निराश किया. शुभमन गिल ने 9 गेंदों का सामना कर 7 रन बनाए, तो वहीं सूर्यकुमार यादव 3 गेंदों पर 1 रन बनाकर रन आउट होकर पवेलियन वापस लौटे. वहीं संजू सैमसन 7 गेंदों पर 7 रन बनाकर पवेलियन लौटे.

वेस्टइंडीज के गेंदबाजों का प्रदर्शन -

वहीं कैरेबियाई टीम के गेंदबाजों की बात करें तो ओबेड मैकॉय और जेसन होल्डर को 2-2 विकेट अपने नाम किए. जबकि अल्जारी जोसेफ और रोमिरियो शेफर्ड को 1-1 सफलताएं हासिल हुईं. इससे पहले टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरूआत अच्छी नहीं रही. भारतीय टीम को पहला झटका 16 रनों के स्कोर पर लगा, तो वहीं 18 रनों पर दूसरा विकेट गिरा. भारतीय टीम के 4 खिलाड़ी 76 रनों तक आउट होकर पवेलियन लौट चुके थे.

लेकिन इसके बाद तिलक वर्मा और हार्दिक पांड्या ने महत्वपूर्ण पारी खेली. जिसके दम पर भारतीय टीम 153 रनों के लक्ष्य तक पहुंचने में सफल रही. बहरहाल देखना यह दिलचस्प रहेगा कि भारतीय गेंदबाज किस तरह की गेंदबाजी करते हैं? भारतीय टीम मुकाबला जीतकर सीरीज में वापसी करना चाहेगी, तो वहीं वेस्टइंडीज टीम मुकाबला जीतकर 2-0 की बढ़त हासिल करना चाहेगी.

calender
06 August 2023, 10:42 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो