IND vs WI: 10 साल के लंबे इंतजार के बाद भारतीय टीम में हुई जयदेव उनादकट की वापसी, जानिए कब खेला था आखिरी वनडे

IND vs WI 3rd ODI: वेस्टइंडीज के खिलाफ निर्णायक मुकाबले में भारतीय टीम ने रोहित शर्मा और विराट कोहली को आराम दिया है. हालांकि प्लेइंग इलेवन में दो बदलाव हुए है. जयदेव उनादकट और रुतुराज गायकवाड़ को मौका दिया गया है.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

IND vs WI 3rd ODI: भारत और वेस्टइंडीज के बीच वनडे सीरीज का आखिरी और निर्णायक मुकाबला खेला जा रहा है. इस मुकाबले में वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया है और भारतीय टीम को पहले बल्लेबाजी का आमंत्रण दिया है. वहीं निर्णायक मुकाबले में भी रोहित शर्मा और विराट कोहली को आराम दिया गया है. हालांकि प्लेइंग इलेवन में दो बदलाव देखने को मिले है, जिसमें रुतुराज गायकवाड़ और तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट को प्लेइंग इलेवन ने शामिल किया गया है.

बता दें कि वेस्टइंडीज के खिलाफ निर्णायक मुकाबले में भारतीय टीम ने रोहित शर्मा और विराट कोहली को आराम दिया है. हालांकि इसके अलावा प्लेइंग इलेवन में दो बदलाव हुए है. जयदेव उनादकट और रुतुराज गायकवाड़ को उमरान मलिक और अक्षर पटेल की जगह मौका दिया गया है. वहीं आखिरी बार भारतीय टीम के लिए जयदेव ने वनडे क्रिकेट 10 साल पहले खेला था.

10 साल पहले खेला था आखिरी मुकाबला -

गौरतलब है कि भारतीय टीम के स्टार तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट को टेस्ट के बाद वनडे क्रिकेट में भी मौका मिल गया है. हालांकि जयदेव की काफी लंबे समय के बाद टीम में वापसी हुई है. जयदेव ने 10 साल पहले साल 2013 में वेस्टइंडीज के खिलाफ कोच्चि में आखिरी मुकाबला खेला था और अब 10 साल बाद वेस्टइंडीज के खिलाफ ही जयदेव ने वापसी की है. वेस्टइंडीज के खिलाफ निर्णायक मुकाबले में कप्तान हार्दिक पांड्या ने उन्हें मौका दिया है.

आखिरी मुकाबले के लिए में दोनों टीमों की प्लेइंग XI -

भारतीय टीम -

ईशान किशन (विकेटकीपर, बल्लेबाज), शुभमन गिल, रुतुराज गायकवाड़, संजू सैमसन, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या (कप्तान), रवींद्र जड़ेजा, शार्दुल ठाकुर, जयदेव उनादकट, कुलदीप यादव, मुकेश कुमार.

वेस्टइंडीज टीम -

ब्रैंडन किंग, काइल मेयर्स, एलिक अथानाज़े, शाई होप (विकेटकीपर/कप्तान), शिमरॉन हेटमायर, कीसी कार्टी, रोमारियो शेफर्ड, यानिक कारिया, अल्जारी जोसेफ, गुडाकेश मोती, जेडन सील्स.

calender
01 August 2023, 08:27 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो