IND vs WI: वेस्टइंडीज दौरे पर रोहित शर्मा ही होंगे कप्तान, सरफराज खान और मुकेश कुमार को मिलेगा मौका!

IND vs WI: कई मीडिया रिपोर्ट्स में यह दावा किया जा रहा था कि वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज में रोहित शर्मा समेत कई सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया जा सकता है।

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

No Rest for Rohit Sharma in West Indies Test Series: भारतीय टीम अगले महीने दो टेस्ट मैच, तीन वनडे मैच और पांच मैचों की टी20 सीरीज खेलने के लिए वेस्टइंडीज दौरे पर जाएगी। 12 जुलाई से भारत और वेस्टइंडीज के बीच टेस्ट सीरीज आगाज होगा। भारतीय टीम के नियमित कप्तान रोहित शर्मा टेस्ट सीरीज में चयन के लिए उपलब्ध रहेंगे।

बता दें कि इससे पहले कई मीडिया रिपोर्ट्स में यह दावा किया जा रहा था कि वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज में रोहित शर्मा समेत कई सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया जा सकता है। यह भी कहा जा रहा था कि रोहित शर्मा को आराम दिया जाएगा और उनकी जगह कोई और टीम की कमान संभालेगा। हालांकि, अब BCCI (भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड) के एक सीनियर अधिकारी ने इन खबरों पर पूरी तरह से ब्रेक लगा दिया है।

ये खिलाड़ी मिस करेंगे सीरीज -

वहीं वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली इस सीरीज में चोटिल श्रेयस अय्यर, केएल राहुल और जसप्रीत बुमराह हिस्सा नहीं ले सकेंगे। हालांकि चेतेश्वर पुजारा के भी ड्रॉप किए जाने की काफी संभावनाएं हैं। BCCI के एक सीनियर अधिकारी ने एक समाचार एजेंसी को बताया कि, "रोहित शर्मा फिट हैं और चयन के लिए उपलब्ध हैं, उनको एक अच्छा ब्रेक मिला। इसलिए कार्यभार प्रबंधन की कोई चिंता भी नहीं है, वह वेस्टइंडीज सीरीज में नेतृत्व करेंगे।"

सरफराज खान और मुकेश कुमार को मिल सकता है मौका -

बता दें कि घरेलू क्रिकेट में लगातार बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले मुंबई के सरफराज खान को वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में मौका मिल सकता है। सरफराज खान के अलावा मुकेश कुमार भी टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम में शामिल हो सकते हैं। हालांकि मुकेश पहले भी भारतीय टीम के साथ जुड़ चुके हैं, लेकिन अभी तक डेब्यू नहीं कर सके हैं।

टेस्ट टीम में हार्दिक पांड्या की हो सकती है वापसी -

वहीं चयनकर्ता स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को टेस्ट टीम में वापस लाने की योजना बना रहे हैं। हालांकि इसका आखिरी फैसला हार्दिक पांड्या पर ही रहेगा। देखने वाली बात यह होगी कि क्या हार्दिक पांड्या खुद को टेस्ट क्रिकेट खेलने के लिए पूरी तरह फिट मानते हैं या नहीं। वहीं तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज को इस टेस्ट सीरीज में आराम दिया जा सकता है।

Topics

calender
22 June 2023, 01:49 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो