IND vs WI: यशस्वी-शुभमन ने तोड़ा रोहित-धवन का खास रिकॉर्ड, टी20 की खास सूची में बनाई जगह

IND vs WI: हार्दिक पांड्या के नेतृत्व वाली भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज को टी20 सीरीज के चौथे मुकाबले में 9 विकेट से मात दे दी. वेस्टइंडीज ने भारतीय टीम को 179 रनों का लक्ष्य दिया.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

India vs West Indies T20 Record: हार्दिक पांड्या के नेतृत्व वाली भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज को टी20 सीरीज के चौथे मुकाबले में 9 विकेट से मात दे दी. वेस्टइंडीज ने भारतीय टीम को 179 रनों का लक्ष्य दिया. जिसके जवाब में भारतीय टीम ने 17 ओवरों में एक विकेट के नुकसान पर लक्ष्य को हासिल कर लिया.

भारतीय टीम के लिए यशस्वी जायसवाल और शुभमन गिल ने बेहद शानदार प्रदर्शन किया. इन दोनों खिलाडियों ने रोहित शर्मा और शिखर धवन का पुराना और खास रिकॉर्ड तोड़ दिया. दरअसल यशस्वी जायसवाल और शुभमन गिल के बीच पहले विकेट के लिए 165 रनों की साझेदारी हुई. इ

न दोनों खिलाड़ियों ने भारत के लिए टी20 मुकाबलों में सबसे बड़ी साझेदारी निभाने के मामले में रोहित शर्मा और शिखर धवन को पीछे छोड़ दिया. रिहित शर्मा और शिखर धवन की जोड़ी ने साल 2018 में आयरलैंड के खिलाफ 160 रनों की साझेदारी निभाई थी. लेकिन यह जोड़ी अब चौथे स्थान पर पहुंच गई है. जबकि यशस्वी जायसवाल और शुभमन गिल की जोड़ी तीसरे नंबर पर कायम हो गई है. 

वहीं रोहित शर्मा और केएल राहुल ने साल 2017 में श्रीलंका के खिलाफ 165 रनों की साझेदारी निभाई थी. लिहाजा वे संयुक्त रूप से दूसरे नंबर पर हैं. इस मामले में दीपक हुड्डा और संजू सैमसन की जोड़ी पहले नंबर पर है. इन दोनों खिलाड़ियों ने साल 2022 में आयरलैंड के खिलाफ 176 रनों की साझेदारी निभाई थी.

गौरतलब हो कि टी20 सीरीज के चौथे मुकाबले में वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 178 रन बनाए. इस दौरान शाई होप ने 29 गेंदों का सामना करते हुए 45 रन बनाए. हेटमायर ने 39 गेंदों में 61 रन की पारी खेली. इस दौरान अर्शदीप सिंह ने 4 ओवरों में 38 रन खर्च कर 3 विकेट अपने नाम किए. कुलदीप यादव को दो विकेट मिले. अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल और मुकेश कुमार को एक-एक सफलता मिली.

वहीं वेस्टइंडीज द्वारा दिए गए लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने 17 ओवरों में ही लक्ष्य प्राप्त कर लिया. यशस्वी जायसवाल ने 51 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 84 रन की पारी खेली. इस दौरान जायसवाल के बल्ले से 3 छक्के और 11 चौके निकले. शुभमन गिल ने 47 गेंदों पर 77 रन की पारी खेली. उनकी इस पारी में 5 छक्के और 3 चौके शामिल रहे.

calender
13 August 2023, 04:47 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो