IND vs AUS: पहले वनडे मुकाबले में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को पांच विकेट से हराया, शुभमन और शमी रहे मैच के हीरो

IND vs AUS: शुक्रवार को मोहाली के आईएस बिंद्रा स्टेडियम में खेले गए तीन मैचों की सीरीज के पहले वनडे में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को पांच विकेट से हरा दिया है. पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम ने भारत को 277 रनों का लक्ष्य दिया था.

Manoj Aarya
Manoj Aarya

IND vs AUS: शुक्रवार को मोहाली के आईएस बिंद्रा स्टेडियम में खेले गए तीन मैचों की सीरीज के पहले वनडे में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को पांच विकेट से हरा दिया है. पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम ने भारत को 277 रनों का लक्ष्य दिया था. इसके जवाब में टीम इंडिया ने 5 विकेट खोकर आठ गेंद पहले ही लक्ष्य को हासिल कर लिया. भारत के लिए पहले गेंदबाजी में मोहम्मद शमी ने पांच विकेट चटकाए. इसके बाद बल्लेबाजी में शुभमन गिल ने 74 और ऋतुराज गायकवाड़ ने 71 रनों की पारी खेली.

आस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले मुकाबले में बल्लेबाजी करते हुए शुभमन गिल और ऋतुराज गायकवाड़ के बीच142 रनों की साझेदारी हुई. इसके बाद सूर्यकुमार यादव ने 50 और केएल राहुल ने नाबाद 58 रनों की पारी खेली. 

केवल 4 रन पर आउट हुए मिशेल मार्श

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम को शुरुआत में ही एक बड़ा झटका लग गया. मोहम्मद शमी के पहले ओवर के चौथे गेंद पर ही ओपनर बल्लेबाज मिशेल मार्श केवल चार रन बनाकर ही वापस पवेलियन लौट गए. हालांक डेविड वार्नर ने इस पारी को संभालते हुए 53 गेंदों में 52 रनों की पारी खेली. वहीं, स्टीव स्मिथ 41, मार्नस लाबुशेन 39, कैमरन ग्रीन 31 और जोश इंग्लिस 45 रन बनाए. 

गिल और गायकवाड़ की अच्छी शुरुआत

ऑस्ट्रेलिया से मिले 277 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया को शुभमन गिल और रुतुराज गायकवाड़ ने शानदार शुरुआत दिलाई. दोनों ने पहले विकेट के लिए 142 रनों की साझेदारी की. अपने होम ग्राउंड पर गिल ने ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों की जमकर धुनाई की. गिल ने 6 चौकों और 2 छक्कों की बदौलत सिर्फ 63 गेंदों में ताबड़तोड़ 74 रन बनाए. उन्होंने 37 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया था. वहीं गायकवाड़ ने 10 चौकों की मदद से 71 रनों की शानदार पारी खेली. 

calender
22 September 2023, 09:53 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो