IND vs AUS: आखिरी टी20 मुकाबले में भारत ने दर्ज की रोमांचक जीत, सीरीज पर 4-1 से किया कब्जा

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी20 सीरीज का पांचवां और आखिरी मुकाबला आज बेंगलुरु में खेला गया. इस मुकाबले में भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 6 रन से मात दे दी है.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

IND vs AUS 5th T20I Full Match Highlights: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी20 सीरीज का पांचवां और आखिरी मुकाबला आज बेंगलुरु में खेला गया. दोनों टीमें बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी क्रिकेट स्टेडियम में आमने-सामने थीं. इस मुकाबले में भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 6 रन से मात दे दी है. इसके साथ ही सीरीज पर 4-1 से अपने नाम कर ली.

इस सीरीज के आखिरी टी20 मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था. पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम के शुरुआत में ही ऑस्ट्रेलिया ने दो विकेट चटका दिए थे. भारतीय टीम ने महज 97 रनों के स्कोर पर ही अपने 5 विकेट गंवा दिए थे. लेकिन उसके बाद श्रेयस अय्यर और अक्षर पटेल ने टीम को एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई.

ऐसी रही भारतीय टीम की पारी -

बता दें कि भारतीय टीम की तरफ से श्रेयस अय्यर ने 37 गेंदों का सामना करते हुए 5 चौके और 2 छक्के की मदद से 53 रनों की पारी खेली, अय्यर के अलावा विकेटकीपर बल्लेबाज जितेश शर्मा ने 16 गेंदों पर 3 चौके और 1 छक्के की मदद से 24 रनों की पारी खेली. वहीं अक्षर पटेल ने भी 21 गेंदों का सामना करते हुए 2 चौके और 1 छक्के की मदद से 31 रनों की पारी खेली.

इन तीनों बल्लेबाजों ने टीम के स्कोर को 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 160 रनों तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई. वहीं इन बल्लेबाजों से पहले भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने 15 गेंदों में 21 रनों की पारी खेलकर टीम को एक शानदार शुरुआत तो दी थी, लेकिन जायसवाल एक बार फिर पॉवरप्ले में ही आउट होकर पवेलियन लौट गए.

इस सीरीज के सभी मुकाबलों में जायसवाल ने टीम को तेज शुरुआत तो दी, लेकिन हर मुकाबले में वे पॉवरप्ले में ही आउट भी हुए हैं. जायसवाल के अलावा ऋतुराज गायकवाड़ भी आज कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए. गायकवाड़ ने सिर्फ 10 रनों का योगदान दिया, जबकि कप्तान सूर्यकुमार यादव 5 रन और रिंकू सिंह महज 6 रन बनाकर आउट हुए.

ऐसी रही कंगारू टीम की पारी -

वहीं ऑस्ट्रेलिया की तरफ से बेन ड्वारशुइस और जेसन बेहरेनडॉर्फ ने 2-2 विकेट अपने नाम किए, जबकि आरोन हार्डी, नाथन एलिस और तनवीर सांघा ने एक-एक विकेट चटकाए. इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया की बल्लेबाजी की बात करें तो कंगारू ओपनर बल्लेबाज ट्रेविस हेड ने 18 गेंदों पर 5 चौके और 1 छक्के की मदद से 28 रन की पारी खेली, लेकिन रवि बिश्नोई ने उन्हें पवेलियन का रास्ता दिखाया.

वहीं दूसरी छोर पर ओपनिंग करने आए जोश फिलिप को मुकेश कुमार ने महज 4 रन के निजी स्कोर पर आउट कर पवेलिया न की राह दिखाई. इसके अलावा बेन मैक्डरमॉट ने 36 गेंदों पर 5 छक्कों की मदद से 54 रनों की पारी खेली. उनके अलावा टिम डेविड 17 रन और मैथ्यू शॉर्ड 16 रन बनाकर चलते बने.

वहीं भारतीय टीम की तरफ से मुकेश कुमार ने 4 ओवर में 32 रन खर्च कर 3 विकेट अपने नाम किए. इसके अलावा रवि विश्नोई और अर्शदीप सिंह को 2-2 कामयाबी मिली, जबकि अक्षर पटेल ने 1 विकेट चटकाया.

calender
03 December 2023, 10:45 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो