IND vs AUS: भारत ने ऑस्ट्रेलिया को दिया 161 रनों का लक्ष्य, श्रेयस अय्यर ने जड़ा अर्धशतक

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी20 सीरीज का पांचवां और आखिरी मुकाबला आज बेंगलुरु में खेला जा रहा है. इस मुकाबले में भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के सामने जीत के लिए 161 रनों का लक्ष्य रखा है.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

IND vs AUS 1st Innings Highlights: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी20 सीरीज का पांचवां और आखिरी मुकाबला आज बेंगलुरु में खेला जा रहा है. दोनों टीमें बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी क्रिकेट स्टेडियम में आमने-सामने हैं. इस मुकाबले में भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के सामने जीत के लिए 161 रनों का लक्ष्य रखा है. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 160 रन स्कोरबोर्ड पर लगाए.

भारत के लिए श्रेयस अय्यर ने सबसे ज्यादा 37 गेंदों का सामना करते हुए 5 चौके और 2 छक्कों की मदद से 53 रनों की पारी खेली. श्रेयस अय्यर को आखिरी ओवर में नाथन एलिस ने पवेलियन का रास्ता दिखाया. इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के कप्तान मैथ्यू वेड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था. भारतीय टीम की शुरुआत शानदार रही. टीम के सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल और ऋतुराज गायकवाड़ के बीच पहले विकेट के लिए 4.3 ओवर में 33 रन की साझेदारी देखने को मिली.

भारत को मिली तेज शुरुआत -

बता दें कि यशस्वी जायसवाल ने 15 गेंदों में 1 चौके और 2 छक्के की मदद से 21 रन बनाए. लेकिन वे शानदार शुरुआत को बड़ी पारी में तब्दील करने में नाकाम रहे. कंगारू गेंदबाज जेसन बेहरनडॉफ ने यशस्वी जायसवाल को अपने जाल में फंसाया. इसके बाद भारतीय बल्लेबाज लगातार नियमित अंतराल पर आउट होते रहे.

भारतीय टीम के 4 खिलाड़ी 55 रन के स्कोर तक पवेलियन लौट चुके थे. इसके बाद श्रेयस अय्यर और जितेश शर्मा ने पारी को संभालने का प्रयास किया, लेकिन जितेश शर्मा 16 गेंदों पर 3 चौके और 1 छक्के की मदद से 24 रन बनाकर आउट हो गए. जितेश शर्मा को ऑरोन हार्डी ने पवेलियन की राह दिखाई.

वहीं भारतीय कप्तान सूर्यकुमार यादव (7 गेंदों पर 5 रन) के अलावा ऋतुराज गायकवाड़ 12 गेंदों में 10 रन और रिंकू सिंह 8 गेंदों पर 6 रन बनाकर सस्ते में पवेलियन लौट गए. हालांकि अक्षर पटेल ने 21 गेंदों पर 2 चौके और 1 छक्के की मदद से 31 रनों का अहम योगदान दिया.

ऐसा रहा ऑस्ट्रेलिया का गेंदबाजी आक्रमण -

वहीं अगर ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों के बारे में बात करें तो जेसन बेहरनडॉफ ने 4 ओवर में 38 रन खर्च कर 2 विकेट और बेन ड्वारशुइस 4 ओवर में 30 रन खर्च कर 2 विकेट अपने नाम किए. इसके अलावा ऑरोन हार्डी, नाथन एलिस और तनवीर संघा को 1-1 कामयाबी मिली.

calender
03 December 2023, 09:00 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो