IND vs WI: भारत और वेस्टइंडीज के बीच दूसरा टी20 मुकाबला आज, डेब्यू कर सकते हैं यशस्वी जयसवाल!

IND vs WI: भारत और वेस्टइंडीज के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला आज गुयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में खेला जाएगा. टी20 सीरीज के पहले मुकाबले में टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा था.

Tahir Kamran
Tahir Kamran

हाइलाइट

  • टी20 के पहले मुकाबले में भारत को हार का सामना करना पड़ा
  • हार का बदला लेने के इरादे से मैदान पर उतरेगी टीम इंडिया
  • आज के मुकाबले में टी20 में डेब्यू कर सकते हैं यशस्वी जायसवाल

India vs West Indies 2nd T20: भारत और वेस्टइंडीज के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला आज गुयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में खेला जाएगा. टी20 सीरीज के पहले मुकाबले में मेजबान टीम वेस्टइंडीज ने टीम इंडिया को ने चार रनों से हराकर मैच अपने नाम कर लिया. ऐसे में आज हार्दिक पांड्या की टीम पिछले मुकाबले में मिली हार का बदला लेने के इरादे से मैदान में उतरेगी. ऐसे में आज खेले जाने वाले दूसरे मुकाबले में यशस्वी जायसवाल का नाम प्लेइंग इलेवेन की लिस्ट में देखी जा सकती है. 

यशस्वी जायसवाल को डेब्यू का मौका

दूसरे टी20 मुकाबले के लिए प्लेइंग इलेवन का चयन करना कप्तान हार्दिक पांड्या और टीम मैनेजमेंट के लिए परेशान खड़ा करने वाला है. सबसे बड़ा सवाल यह है कि क्या दूसरे टी20 में यशस्वी जायसवाल को डेब्यू का मौका मिलेगा. आईपीएल 2023 में राजस्थान रॉयल्स की तरफ से खेलते हुए यशस्वी जायसवाल ने शानदार बल्लेबाजी के बावजूद क्रिकेट प्रेमीयों का दिल जीत लिया था. वह आसानी से बड़े बड़े शॉट्स लगाने में माहिर हैं. इससे पहले इसी दौरे पर अपने पहले टेस्ट में यशस्वी जायसवाल ने दमदार 171 रनों की पारी खेली थी. 

तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी कर सकते हैं गिल

बता दें कि आज अगर यशस्वी जायसवाल को टी20 मुकाबले में डेब्यू का मौका मिलता है तो फिर शुभमन गिल तीन नंबर पर खेल सकते है. यशस्वी जायसवाल और ईशान किशन ओपनिंग बल्लेबाजी कर सकते हैं. वहीं, अगर यशस्वी जायसवाल को प्लेइंग इलेवन में जगह मिलता है तो फिर संजू सैमसन को बाहर किया जाएगा. 

टीम में बिना बदलाव के भी उतर सकते हैं हार्दिक 

पहले टी20 में टीम इंडिया को चार रनों से हार का सामना करना पड़ा था. टीम के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया था. ऐसे में कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, मुकेश कुमार और अर्शदीप का खेलना तय है. बल्लेबाजी पर नजर डालें तो टीम इंडिया ने पहले टी20 में लचर प्रदर्शन किया था. हालांकि, इसके बावजूद कप्तान हार्दिक एक बार फिर खिलाड़ियों पर भरोसा दिखा सकते हैं और बिना किसी बदलाव के दूसरे टी20 में वेस्टइंडीज के सामने मैदान पर उतर सकते हैं. 

टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग इलेवन- शुभमन गिल, ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, हार्दिक पांड्या (कप्तान), संजू सैमसन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह और मुकेश कुमार.

calender
06 August 2023, 08:32 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो