IndiaVsSouth Africa: साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में इंडियन टीम को लगा दोहरा झटका

IndiaVsSouth Africa: साउथ अफ्रीका दौरे पर गई टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है. जहां दीपक चाहर ने वनडे सीरीज से नाम वापस ले लिया है. वहीं मोहम्मद शमी टेस्ट सीरीज नहीं खेल पाएंगे.

Sangita Jha
Sangita Jha

हाइलाइट

  • दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलेगा भारत
  • टेस्ट टीम में हुए बदलाव

IndiaVsSouth Africa: इंडियन टीम इन दिनों दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलने के लिए जोहान्सबर्ग में है. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले टीम इंडिया को दोहरा झटका लगा है, जहां तेज गेंदबाज दीपक चाहर पारिवारिक मेडिकल इमरजेंसी के कारण वनडे सीरीज के लिए उपलब्ध नहीं होंगे.

वनडे की टीम में हुए बदलाव

ऐसे में अब वनडे सीरीज से लंबे समय बाद टीम इंडिया में वापसी कर रहे दीपक चाहर की ओर से अपडेट आया है. दीपक चाहर ने वनडे सीरीज से अपना नाम वापस ले लिया है. परिवार में निजी दिक्कतों के चलते चाहर ने ये फैसला लिया, जिसकी जानकारी BCCI ने अपने X हैंडल पर दी.

वनडे टीम की कमान अब केएल राहुल के हाथों

चाहर की जगह अब चयन समिति ने आकाशदीप को टीम में शामिल किया है. आपको बता दें कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन फॉर्मेट की सीरीज के लिए अलग-अलग टीमों और कप्तानों का चयन किया गया था. ऐसे में वनडे टीम की कमान केएल राहुल के हाथों में है. इसके साथ ही युजवेंद्र चहल और अक्षर पटेल की भी वनडे टीम में वापसी हुई है.

कोचिंग स्टाफ में किये गए बदलाव

वनडे टीम के कोचिंग स्टाफ में भी बदलाव किया गया है. मुख्य कोच द्रविड़ सीरीज के लिए उपलब्ध नहीं होंगे. ऐसे में बैटिंग कोच सितांशु कोटक, बॉलिंग कोच राजीब दत्ता और फील्डिंग कोच अजय रात्रा टीम के लिए उपलब्ध रहेंगे.

शमी टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए

वहीं, टीम इंडिया के लिए सबसे बड़ी चुनौती ये है कि दमदार तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं. शमी का सीरीज में बने रहना फिटनेस पर डिपेन्ड था. शमी को bcci की मेडिकल टीम ने इसकी अनुमति नहीं दी.
इसके चलते अब श्रेयस अय्यर सिर्फ पहला वनडे मैच ही खेलेंगे. वह टेस्ट सीरीज की तैयारी के लिए टीम से जुड़ेंगे. आपको बता दें कि भारत पिछले 31 साल से दक्षिण अफ्रीकी धरती पर कोई टेस्ट सीरीज नहीं जीत सका है.

calender
16 December 2023, 01:12 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो