IPL 2023 SRH vs PBKS: शिखर धवन ने अकेले ही उधेड़ी सनराइजर्स हैदराबाद के गेंदबाजों की बखिया, तो फैंस बोले- “गब्बर को वर्ल्ड कप खिलाओ”

IPL 2023 में रविवार 9 अप्रैल को पंजाब किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला गया मुकाबला बेहद रोमांचक रहा। इस मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद ने पंजाब किंग्स को 8 विकेट से शिकस्त दी और इस सीजन की पहली जीत हासिल की।

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

IPL 2023 में रविवार 9 अप्रैल को पंजाब किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला गया मुकाबला बेहद रोमांचक रहा। सनराइजर्स हैदराबाद ने इस मुकाबले में पंजाब किंग्स को 8 विकेट से करारी शिकस्त दी और इस सीजन (2023) की पहली जीत हासिल की।

बता दें कि इस मुकाबले में पंजाब किंग्स टीम के सभी बल्लेबाज फ्लॉप रहे, मगर कप्तान शिखर धवन ने अंत तक ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए टीम को 143 रन का स्कोर बनाने में महत्वपूर्ण योगदान दिया। धवन की इस विस्फोटक बल्लेबाजी ने सेलेक्टर्स का ध्यान जरूर अपनी ओर खींच लिया है। शिखर धवन को सोशल मीडिया पर वनडे विश्व कप 2023 में रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत करने का मौका देने की मांग उठने लगी है।

शिखर धवन ने वनडे विश्व कप में सेलेक्शन का ठोका दावा -

दरअसल, IPL के 14वें मुकाबले में पंजाब किंग्स के कप्तान शिखर धवन ने अपने बल्ले से तहलका मचाते हुए 66 गेंदों पर 12 चौकों और 5 छक्कों की मदद से नाबाद 99 रनों की शानदार पारी खेली और टीम को एक सम्मानजनक लक्ष्य तक पहुंचाने में महत्वपूर्ण योगदान दिया। इस मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद के गेंदबाजों ने अच्छी शुरुआत की।

भुवनेश्वर कुमार ने पारी की पहली ही गेंद पर सलामी बल्लेबाज प्रभसिमरन को आउट कर पवेलियन का रास्ता दिखाया। इसके बाद पंजाब किंग्स के विकेट लगातार गिरते चले गए, मगर कप्तान शिखर धवन एक छोर पर डटे रहे और आखिर तक बल्लेबाजी की। हालांकि धवन की इस शानदार पारी के बाद भी पंजाब किंग्स को 8 विकेट से शिकस्त का सामना करना पड़ा।

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने राहुल त्रिपाठी और ऐडन मार्करम की आतिशी पारी की बदौलत 17.1 ओवर में ही लक्ष्य को प्राप्त कर लिया। आपको बता दें कि शिखर धवन ने अपनी इस विस्फोटक बल्लेबाजी के बाद वनडे विश्व कप 2023 के लिए अपना दावा ठोक दिया है।

फैंस भी सोशल मीडिया पर शिखर धवन की इस तूफानी पारी के दौरान ट्वीट कर रोहित शर्मा के साथ शिखर धवन को विश्व कप में पारी की शुरुआत (ओपनिंग) करने की मांग कर रहे हैं। गौरतलब हो कि रोहित शर्मा और शिखर धवन जब भी एक साथ भारतीय पारी की शुरुआत करने मैदान पर उतरते है, तो बड़े से बड़े गेंदबाज के भी पसीने छूट जाते है।

चैंपियंस ट्रॉफी साल 2013 में पहली बार महेंद्र सिंह धोनी ने रोहित शर्मा और शिखर धवन को ओपनिंग के लिए अपनी कप्तानी में उतारा था और तब इन दोनों बल्लेबाजों का बल्ला रुकने का नाम नहीं ले रहा था। ऐसे में फैंस को एक बार फिर से धवन और रोहित की ओपनिंग जोड़ी को वनडे विश्व कप में देखने की उम्मीद है। अगर धवन धवन ओपनिंग करते है, तो केएल राहुल नंबर 5 पर बल्लेबाजी करते हुए नजर आएंगे।

calender
10 April 2023, 06:24 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो