IPL 2024: CSK की घर में लगातार दूसरी जीत, GT को 63 रन एक तरफा दी करारी शिकस्त

CSK vs GT: आईपीएल 2024 का सातवां  मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच चेन्नई के एम. ए. चिदम्बरम स्टेडियम में खेला गया. इस मैच को चेन्नई ने 7 रन से शानदार जीत हासिल की.

JBT Desk
JBT Desk

CSK vs GT: आईपीएल 2024 का सातवां  मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच चेन्नई के एम. ए. चिदम्बरम स्टेडियम में खेला गया. इस मैच में शुभमन गिल और  ऋतुराज गायकवाड़ आमने-सामने रहे. मुकाबले में टॉस जीतकर गुजरात ने पहले  गेंदबाजी करने का फैसला लिया और 20 ओवर में 6  विकेट के नुकसान के साथ 206 रन बनाए. और गुजरात को जीत के लिए 207 रनों का लक्ष्य दिया. वहीं जवाबी पारी में गुजरात महज 162 रन पर ही सिमट गई. जिसके साथ ही गुजरात टाइटंस की टीम ने मुकाबले को 63 रन से अपने नाम कर लिया. चेन्नई की यह लगातार दूसरी जीत है, इससे पहले टीम ने 23 मार्च को खेले गए अपने पहले मुकाबले में इस मैदान पर रॉयल चैलेंजर्स (RCB) को 6 रन से करारी शिकस्त दी थी. 

ऐसी रही चेन्नई की पारी 

आईपीएल के इस सातवें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स की शुरुआत अच्छी रही. टीम के लिए पहले रचिन रवींद्र ने 20 गेंदों में 6 चौकों और 3 छक्कों के साथ 46 रन बनाकर की शानदार पारी खेली. वहीं अंत में समीर रिजवी ने राशिद खान पर दो छक्के लगाकर मजा बांध दिया. इन दोनों के अलावा शिवम दुबे ने  22 गेंद में अर्धशतक जड़ा. दुबे ने 23 गेंद में 2 चौकों और 5 छक्कों की बदौलत 51 रन बनाए. वहीं कप्तान गायकवाड़ ने 46 और डेरिल मिचेल ने नाबाद 24 रनों की पारी खेली.  इस दौरान चेन्नई ने 206  रन बनाकर गुजरात के सामने जीते के लिए 207 रनों का लक्ष्य दिया. 

ऐसी रही गुजरात टाइटंस की पारी

207 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात की टीम को पहला झटका 28 रनों पर लगा. टीम के कप्तान गिल 8 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद साहा ने 4 चौके लगाकर 21 रन की पारी खेली, मगर वो अधक समय तक मैदान पर बने रहने में नाकाम रहे. उन्हें दीपक चाहर ने अपनी गेंदबाजी का शिकार बनाया. इसके बाद साईं सुदर्शन ने एक छोर संभाला, लेकिन दूसरी तरफ से विकेट गिरते गए.  पूरी टीम 20 ओवरों में 143 का ही स्कोर खड़ा कर सकी. 

चेन्नई के लिए इन खिलाड़ियों ने लिए सबसे अधिक विकेट

चेन्नई सुपर किंग्स के लिए सबसे अधिक दीपक चाहर, मुस्ताफिजुर रहमान और तुषार देशपांड ने 3-3 विकेट झटके. वहीं डेरिल मिचेल और मथीशा परथिराना को 1-1 विकेट हासिल हुआ.

calender
26 March 2024, 10:57 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो