Irani Cup 2023: रेस्ट ऑफ इंडिया ने सौराष्ट्र को 175 रन से हराया, ईरानी कप के खिताब पर जमाया कब्जा

Irani Cup 2023: ईरानी कप का खिताब रेस्ट ऑफ इंडिया ने अपने नाम कर लिया है. रेस्ट ऑफ इंडिया ने फाइनल मुकाबले में सौराष्ट्र को 175 रनों के बड़े अंतर से मात दी.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

ROI vs SAU, Irani Cup 2023 Final: ईरानी कप का खिताब रेस्ट ऑफ इंडिया ने अपने नाम कर लिया है. रेस्ट ऑफ इंडिया ने फाइनल मुकाबले में सौराष्ट्र को 175 रनों के बड़े अंतर से मात दी. वहीं इस मुकाबले में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले सौरभ कुमार को 'प्लेयर ऑफ द मैच' के खिताब से नवाजा गया.

सौराष्ट्र की टीम अपनी दूसरी पारी में महज 79 रन ही बना सकी. बता दें कि रेस्ट ऑफ इंडिया ने अपनी पहली पारी में 308 रन बनाए थे. टीम के लिए साई सुदर्शन ने सबसे ज्यादा 72 रन की पारी खेली.

इसके अलावा श्रीकर भरत 36 रन, सौरभ कुमार 39 रन, शम्स मुलानी 32 रन और हनुमा विहारी ने 33 रनों का अहम योगदान दिया. वहीं सौराष्ट्र के लिए पार्थ भुट ने सबसे ज्यादा 5 विकेट अपने नाम किए. धमेन्द्र सिंह जडेजा 3 विकेट और जयदेव उनादकट ने 2 सफलताएं हासिल की.

गेंदबाजी में सौरभ कुमार ने किया शानदार प्रदर्शन -

इसके बाद 308 रनों के जवाब में सौराष्ट्र की पहली पारी 214 रनों पर सिमट कर रह गई. सौराष्ट्र के लिए अर्पित वसवादा ने सबसे ज्यादा 54 रन की पारी खेली. वहीं रेस्ट ऑफ इंडिया के लिए सौरभ कुमार ने सबसे ज्यादा 4 विकेट अपने नाम किए. इसके अलावा विदवत कावेरप्पा 3 विकेट, शम्स मुलानी 2 विकेट और पुल्कित नारंग को 1 सफलता मिली.

ताश के पत्तों की तरह बिखरी सौराष्ट्र की पारी -

बता दें कि इसके बाद रेस्ट ऑफ इंडिया की दूसरी पारी महज 160 रनों पर सिमट कर रह गई. सौराष्ट्र के लिए पार्थ भुट ने सबसे ज्यादा 7 विकेट अपने नाम किए. लेकिन सौराष्ट्र की दूसरी पारी ताश के पत्तों की तरह बिखर कर रह गई. सौराष्ट्र की टीम महज 79 रनों पर ढेर हो गई.

रेस्ट ऑफ इंडिया के लिए सौरभ कुमार ने सबसे ज्यादा 6 विकेट अपने नाम किए. इस करह सौरभ कुमार ने इस खिताबी मुकाबले में 13 विकेट चटकाए. इस बेहतरीन प्रदर्शन के लिए सौरभ कुमार को 'प्लेयर ऑफ द मैच' चुना गया.

calender
03 October 2023, 10:38 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो