Jasprit Bumrah: पूरी तरह फिट हैं बुमराह, अभ्यास मुकाबले में डाला शानदार स्पेल, हासिल की एक सफलता

Jasprit Bumrah: जसप्रीत बुमराह अब आयरलैंड टी-20 सीरीज के लिए पूरी तरह से फिट हो गए हैं. बेंगलुरु के अलूर क्रिकेट ग्राउंड में बुमराह ने एक इंट्रा स्क्वाड अभ्यास मुकाबले में गेंदबाजी की.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

Ind vs WI 2nd ODI: भारतीय टीम के प्रशंसक जसप्रीत बुमराह की वापसी को लेकर बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। हाल ही में बुमराह और प्रसिद्ध कृष्णा के फिट होने की खबर आई थी. लेकिन आयरलैंड के खिलाफ सीरीज के लिए उनके खेलने की स्थिति पर अभी भी असमंजस बना हुआ है. इसी बीच जसप्रीत बुमराह के पूरी तरह से फिट होने के सबूत भी सामने आए हैं. जसप्रीत बुमराह ने बेंगलुरु में पूरे दस ओवरों तक गेंदबाजी की है. जिसमें बुमराह ने मुंबई के बल्लेबाजों को शानदार स्पेल का ओवर डाला है.

एक समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार जसप्रीत बुमराह अब आयरलैंड टी-20 सीरीज के लिए पूरी तरह से फिट हो गए हैं. बेंगलुरु के अलूर क्रिकेट ग्राउंड में बुमराह ने एक इंट्रा स्क्वाड अभ्यास मुकाबले में गेंदबाजी की. इस मुकाबले में बुमराह ने मुंबई के युवा बल्लेबाजों को गेंद डाली. पिछले करीब दस महीनों से NCA (राष्ट्रीय क्रिकेट एकेडमी) में रिकवर हो रहे बुमराह पहली बार किसी अभ्यास मुकाबले में गेंदबाजी की है.

इस अभ्यास मुकाबले में बुमराह ने 10 ओवरों में 34 रन देकर एक विकेट हासिल किया, जबकि दो ओवर मेडन फेंके. बुमराह ने मुंबई के सलामी बल्लेबाजी अंगकृष रघुवंशी को आठ गेंदों में बिना खाता खोले ही पवेलियन की राह दिखाई. इस अभ्यास मुकाबले में प्रसिद्ध कृष्णा ने भी गेंदबाजी की. जिसमें उन्होंने 10 ओवर फेंके इस दौरान उन्होंने 2 ओवर मेडन डाले और एक सफलता हासिल की.

बता दें कि मुंबई की सीनियर टीम पिछले दो हफ्तों से बेंगलुरु में कर्नाटक स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन की देखरेख में रुकी हुई है. हाल ही में BCCI ने बुमराह और प्रसिद्ध कृष्णा के बारे में अपडेट देते हुए कहा था कि, "दोनों ही गेंदबाजों को कुछ अभ्यास मुकाबले खिलाए जाएंगे, जो कि NCA द्वारा आयोजित होंगे. अभ्यास मुकाबलों के बाद उनके प्रदर्शन का आंकलन किया जाएगा." दोनों गेंदबाजों की तेज रिकवरी भारतीय टीम को विश्व कप और एशिया कप में मजबूती दे सकती है. हालांकि आयरलैंड के साथ होने वाले मुकाबलों में जसप्रीत बुमराह खेलेंगे या नहीं इसको लेकर स्पष्टीकरण अभी तक नहीं हो पाया है.

calender
30 July 2023, 05:28 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो