NZ vs PAK: केन विलियमसन ने हासिल की खास उपलब्धि, विश्व कप में न्यूज़ीलैंड के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बने पहले बल्लेबाज

World Cup 2023: विश्व कप 2023 का 35वां मुकाबला न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच खेला जा रहा है. इस मुकाबले में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने एक खास उपलब्धि अपने नाम कर ली है.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

World Cup 2023, Kane Williamson Records: विश्व कप 2023 का 35वां मुकाबला न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच खेला जा रहा है. दोनों टीमें बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी क्रिकेट स्टेडियम में आमने-सामने हैं. इन दोनों टीमों के लिए सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए इस मुकाबले में जीत दर्ज करना बेहद आवश्यक है. इस मुकाबले में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने चोटिल होने के बाद भी टीम में वापसी करते हुए बेहद शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया है.

पाकिस्तान के खिलाफ खेली गई इस शानदार पारी की बदौलत केन विलियमसन विश्व कप में न्यूज़ीलैंड के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं. इस मामले में विलियमसन ने न्यूजीलैंड के कई पूर्व दिग्गजों को पीछे छोड़ दिया है.

केन विलियमसन ने हासिल की खास उपलब्धि -

बता दें कि इस मुकाबले में विलियमसन ने 95 रनों की शानदार पारी खेली. इसके साथ ही विलियम्सन न्यूजीलैंड के लिए विश्व कप में सबसे ज्यादा 1084 रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं. उनसे पहले इस फेहरिस्त में न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान स्टीवन फ्लेमिंग का नाम दर्ज था, फ्लेमिंग ने विश्व कप की कुल 33 पारियों में 1075 रन जड़े थे.

फ्लेमिंग के इस रिकॉर्ड को धराशायी करते हुए केन विलियमसन ने विश्व कप की 24 पारियों में अब तक कुल 1084  रन बना लिए हैं. वहीं इस फेहरिस्त में तीसरे नंबर पर रॉस टेलर का नाम दर्ज है, टेलर ने अपने करियर में विश्व कप की कुल 30 पारियों में 1002 रन बनाए थे.

टेलर के बाद इस सूची में मार्टिन गप्टिल का नाम दर्ज है, गप्टिल ने विश्व कप की 27 पारियों में कुल 975 रन बनाए थे. वहीं इस सूची में पांचवें नंबर पर न्यूजीलैंड के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर स्कॉट स्टारिस का नाम दर्ज हैं, स्टारिस ने विश्व कप की 22 पारियों में कुल 909 रन बनाए थे.

बहरहाल इस मुकाबले में केन विलियमसन और रचिन रविंद्र के बीच 180 रनों की शानदार साझेदारी देखने को मिली. विलियम्सन 79 गेंदों पर 10 चौके और 2 छक्कों की मदद से 95 रन बनाकर आउट हुए. वहीं रचिन रवीन्द्र 94 गेंदों पर 15 चौकों और 1 छक्के की मदद से 108 रनो की पारी खेली. इन दोनों खिलाड़ियों की शानदार पारी की बदौलत न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान के सामने 402 रनों का विशाल लक्ष्य खड़ा किया है.

calender
04 November 2023, 05:23 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो