Lightning In Football Match: फुटबॉल मैच के दौरान अचानक गिरी बिजली, एक खिलाड़ी की मौत, 6 की हालत गंभीर

Lightning In Football Match: ब्राजील के सैंटो एंटोनियो दा प्लेटिना शहर में एक फुटबॉल मैच के दौरान आकाशीय बिजली गिर गई. बीच मैदान में गिरी इस बिजली की वजह से एक 21 वर्षीय फुटबॉल खिलाडी की मौत हो गई. वहीं 6 अन्य खिलाड़ी भी इसकी चपेट में आकर घायल हो गए.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

Lightning Strike In Football Match: ब्राजील के एक शहर से एक हैरान करने वाली घटना सामने आई है. यहां के सैंटो एंटोनियो दा प्लेटिना शहर में एक फुटबॉल मैच के दौरान बीच मैदान आकाशीय बिजली गिर गई. बीच मैदान में गिरी इस बिजली की वजह से एक 21 वर्षीय फुटबॉल खिलाडी की मौत हो गई. वहीं 6 अन्य खिलाड़ी भी इसकी चपेट में आकर घायल हो गए. जिन 6 खिलाड़ियों को चोट लगी है, अस्पताल में उनका इलाज चल रहा है.

बता दें कि यह घटना तीन दिन पुरानी है. 10 दिसंबर को जोस एल्यूटेरियो दा सिल्वा स्टेडियम में यूनियाओ जेरेन्स और यूनिडोस फुटबॉल क्लब के बीच मुकाबला खेला जा रहा था. यह मुकाबला 'अमेच्योर कप' टूर्नामेंट के अंतर्गत खेला जा रहा था. तभी मैच के दौरान अचानक बादल गरजने लगे और तेज बारिश होने लगी.

इसके बाद आकाशीय बिजली का प्रकोप बीच मैदान पर ही गिर पड़ा. यहां सभी खिलाड़ी मैदान के बाहर आने की तैयारी में ही थे कि अचानक सभी बिजली की चपेट में आ गए. कई खिलाड़ी तो मैदान में ही गिर गए. इस घटना में यूनियाओ जेरेन्स फुटबॉल क्लब के खिलाड़ी कायो हेनिरक डि लीमा गोंकालवेस की मौत मौके पर ही हो गई.

एक अन्य खिलाड़ी की हालत भी बेहद गंभीर बताई जा रही है. इस खिलाड़ी को शहर से बाहर एक रीजनल हॉस्पिटल में एडमिट करवाया गया है. जबकि अन्य खिलाड़ी अभी शहर के ही लोकल हॉस्पिटल में एडमिट हैं.

गौरतलब हो कि सैंटो एंटोनियो दा प्लेटिना सिटी हॉल ने गोंकालवेस की मौत पर शोक व्यक्त किया है और कहा है कि यह सुनिश्चित करने के लिए हर संभव कोशिश की जा रही रहा है कि हादसे की चपेट में आए सभी लोगों को सर्वोत्तम संभव देखभाल मिले.

घटना का वीडियो फुटेज आया सामने -

वहीं सोशल मीडिया पर इस घटना के कई वीडियो सामने आ चुके हैं. इन वीडियो के विजुअल थोड़े डराने और हैरान करने वाले हैं. वीडियो में देखा जा सकता है कि स्टेडियम में तेज बारिश हो रही है और यहां मौजूद सभी दर्शक जोर-जोर से चिल्ला रहे हैं. कई लोग मैदान में पड़े हुए खिलाड़ियों को उठाते हुए भी नजर आ रहे हैं.

calender
13 December 2023, 06:22 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो