IND vs SA: रीजा हेंडरिक्स की बल्लेबाजी के मुरीद हुए डेल स्टेन, बोले- 'हम सिर्फ कोहली की बात करते हैं लेकिन...'

IND vs SA: साउथ अफ्रीका के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने एक मामले में अफ्रीकी बल्लेबाज रीजा हेंडरिक्स की तुलना भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली से की है.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

Dale Steyn On Reeza Hendricks & Virat Kohli: साउथ अफ्रीका के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने एक मामले में अफ्रीकी बल्लेबाज रीजा हेंडरिक्स की तुलना भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली से की है. डेल स्टेन ने यह तुलना कवर ड्राइव शॉट को लेकर की है. डेल स्टेन ने रीजा हेंडरिक्स की कवर ड्राइव को विराट कोहली की तरह ही बेहद खूबसूरत और शानदार बताया है.

बता दें कि मंगलवार 12 दिसंबर को भारत के खिलाफ दूसरे टी20 मुकाबले में रीजा हेंडरिक्स ने लाजवाब और अहम पारी खेली थी. हेंडरिक्स ने 27 गेंद का सामना करते हुए 8 चौके और 1 छक्के की मदद से 49 रन बनाए और साउथ अफ्रीका को मजबूत स्थिति पे पहुंचाया था. इस दौरान उनके बल्ले से 8 चौकों में कुछ चौके शानदार टाइमिंग के साथ आए थे. जिसे देख डेल स्टेन ने रीजा हेंडरिक्स की जमकर तारीफ की है.

डेल स्टेन ने की हेंडरिक्स की तारीफ -

डेल स्टेन ने कहा कि, "रीजा हेंडरिक्स आज बहुत अच्छा खेले. तकनीकी तौर पर तो वह बेहद मजबूत हैं ही, साथ ही उनके पास अविश्वसनीय पॉवर गेम भी है. गेंद पर प्रहार करने की उनकी टाइमिंग बेहद कमाल है. हम हमेशा यह बात करते हैं कि विराट कोहली की क्लासिकल ड्राइव बेहद शानदार और खूबसूरत है. लेकिन मैं कहूंगा कि उस शॉट को खेलने के मामले में रीजा हेंडरिक्स भी कहीं से विराट कोहली से कम नहीं है. आप सब ने देखा होगा कि आज रात वह कितना अच्छा खेले. उन्होंने खेल को बहुत अच्छे से पढ़ा और जब-जब आवश्यकता थी, उन्होंने बड़े शॉट भी लगाए. यह एक कमाल की पारी थी."

विराट के साथ अंडर-19 विश्व कप में खेल चुके हैं हेंडरिक्स -

बता दें कि रीजा हेंडरिक्स अंडर-19 विश्व कप में विराट कोहली के सामने खेल चुके हैं. हालांकि विराट कोहली की तरह हेंडरिक्स अपनी टीम में नियमित जगह बनाने में नाकाम रहे हैं, शायद इसीलिए वह टीम से अंदर-बाहर होते रहे हैं.

पिछले दो-तीन सालों से सफेद गेंद से खेले जाने वाले दोनों फॉर्मेट (टी20 और वनडे) में हेंडरिक्स का प्रदर्शन बेहतरीन रहा है. हालांकि साउथ अफ्रीका की टीम में एक से बढ़कर एक डिजाज बल्लेबाज होने की वजह से हेंडरिक्स अभी तक टीम में नियमित जगह बना पाने में असफल रहे हैं.

calender
13 December 2023, 04:03 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो