IND vs SA: साउथ अफ्रीका को DLS मेथड से मिला 152 रनों का लक्ष्य, रिंकू-सूर्यकुमार ने जड़ा अर्धशतक

IND vs SA: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच दूसरा टी20 मुकाबला आज 12 दिसंबर को खेला जा रहा है. साउथ अफ्रीका के सामने यह मुकाबला जीतने के लिए 15 ओवर में 152 रनों का लक्ष्य है.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

IND vs SA Innings Highlights: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच दूसरा टी20 मुकाबला आज 12 दिसंबर को खेला जा रहा है. दोनों टीमें गेकेबेरहा के सेंट जॉर्ज पार्क में आमने सामने हैं. साउथ अफ्रीका के सामने यह मुकाबला जीतने के लिए 15 ओवर में 152 रनों का लक्ष्य है. भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 19.3 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 180 रनों का स्कोरबोर्ड पर लगाए.

दरअसल बारिश की वजह से भारतीय टीम के बल्लेबाज पूरे 20 ओवर नहीं खेल पाए. इसके बाद साउथ अफ्रीका को डकवर्थ लुईस नियम से 152 रनों का लक्ष्य मिला है. बता दें कि भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल और शुभमन गिल बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए. उस समय भारत का स्कोर महज 6 रन था और टीम को 2 झटके लग चुके थे.

इसके बाद तिलक वर्मा भी 20 गेंदों पर 29 रन बनाकर चलते बने. अब भारतीय टीम का स्कोर 6 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 55 रन था. लेकिन इसके बाद भारतीय टीम के कप्तान सूर्यकुमार यादव और रिंकू सिंह ने आतिशी अंदाज में खेलना शुरू किया. दोनों बल्लेबाजों ने बड़ी आसानी से बड़े-बड़े शॉट लगाए.

बहरहाल भारतीय टीम 19.3 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 180 रन बनाने में सफल रही. भारत के लिए सबसे ज्यादा रन रिंकू सिंह ने बनाए. रिंकू ने 39 गेंदों का सामना करते हुए 9 चौके और 2 छक्कों की मदद से 68 रनों ताबड़तोड़ पारी खेली.

सूर्यकुमार और रिंकू ने खेली शानदार पारी -

इससे पहले साउथ अफ्रीका के कप्तान एडेन मार्करम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था. पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरूआत बेहद खराब रही. सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल और शुभमन गिल बिना खाता खोले ही आउट होकर पवेलियन लौट गए.

उस समय भारत का स्कोर 2 ओवर के बाद 2 विकेट के नुकसान पर महज 6 रन था, लेकिन इसके बाद सूर्यकुमार यादव और रिंकू सिंह ने साउथ अफ्रीकी गेंदबाजों की जमकर खबर ली. दोनों खिलाड़ियों के बीच चौथे विकेट के लिए 70 रनों की देखने को मिली.

सूर्या ने 36 गेंदों का सामना करते हुए 5 चौके और 3 छक्कों की मदद से 56 रन की पारी खेली. सूर्यकुमार यादव को तबरेज शम्सी ने अपना शिकार बनाया, लेकिन रिंकू सिंह क्रीज पर डटे रहे. हालांकि इस बीच जितेश शर्मा महज 1 रन बनाकर चलते बने. वहीं रवीन्द्र जडेजा 14 गेंदों में 1 चौके और 1 छक्के की मदद से 19 रन बनाकर आउट हुए, जडेजा को गेराल्ड कोएट्जी ने पवेलियन का रास्ता दिखाया.

ऐसा रहा साउथ अफ्रीका का गेंदबाजी आक्रमण -

बता दें कि साउथ अफ्रीका के लिए गेराल्ड कोएट्जी सबसे सफल गेंदबाज रहे. कोएट्जी ने 3 विकेट अपने नाम किए. इसके अलावा मार्को यान्सिन, लिजाड विलियम्स, तबरेज शम्सी और एडेन मार्कराम को 1-1 कामयाबी मिली.

calender
12 December 2023, 11:37 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो