IND vs SA 2nd T20: बारिश से बाधित मैच में साउथ अफ्रीका ने 5 विकेट से जीता दूसरा T20

IND vs SA 2nd T20: सेंट जॉर्ज पार्क में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मैच में भी बारिश की मार पड़ी और बारिश के कारण भारत की पारी पूरी नहीं हो सकी. भारत ने 19.3 ओवर में 7 विकेट खोकर 180 रन बनाए. इसके बाद दक्षिण अफ्रीका को 15 ओवर में 152 रन का लक्ष्य मिला, जिसे टीम ने 13.5 ओवर में हासिल कर लिया.

Sangita Jha
Sangita Jha

हाइलाइट

  • दक्षिण अफ्रीका ने 5 विकेट से दी भारत को शिकस्त
  • रिंकू सिंह और सूर्यकुमार ने बनाया तूफानी अर्धशतक

IND vs SA 2nd T20: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मैच मंगलवार (12 दिसंबर) को खेला गया. गकेबरहा के सेंट जॉर्ज पार्क में दक्षिण अफ्रीका के कप्तान एडेन मार्कराम ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया. बारिश के कारण जब खेल रोका गया तब भारत ने 19.3 ओवर में सात विकेट पर 180 रन बनाये थे. इसके बाद टीम इंडिया आगे नहीं खेल सकी. डकवर्थ -लुईस नियम के आधार पर दक्षिण अफ्रीका को 15 ओवर में 152 रन का लक्ष्य मिला. उन्होंने 13.5 ओवर में 154 रन बनाकर मैच जीत लिया. इसके साथ ही उन्होंने सीरीज में 1-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली. तीसरा और आखिरी मैच 14 दिसंबर को जोहान्सबर्ग में खेला जाएगा.

दक्षिण अफ्रीका ने भारत को पांच विकेट से हराया

बारिश से प्रभावित दूसरे टी20 में दक्षिण अफ्रीका ने भारत को पांच विकेट से हरा दिया. 14वें ओवर की पांचवीं गेंद पर एंडिले फेहलुकवायो ने रवींद्र जड़ेजा को छक्का लगाया और मैच खत्म कर दिया. अफ्रीकी टीम ने सीरीज में 1-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है. तीसरा और आखिरी मैच गुरुवार को जोहान्सबर्ग में खेला जाएगा. अगर टीम इंडिया वह मैच जीत जाती है तो सीरीज बराबर हो जाएगी. वहीं, दक्षिण अफ्रीका की नजरें सीरीज 2-0 से जीतने पर होंगी.

रिंकू और सूर्यकुमार की अर्धशतक हुई बेकार

इससे पहले भारत के लिए रिंकू सिंह 39 गेंदों पर 68 रन बनाकर नाबाद रहे. कप्तान सूर्यकुमार यादव ने 56 रनों की पारी खेली है. तिलक वर्मा ने 29 रन और रवींद्र जड़ेजा ने 19 रन बनाए हैं. यशस्वी जयसवाल, शुबमन गिल और अर्शदीप सिंह अपना खाता नहीं खोल सके. जितेश शर्मा एक रन बना सके. मोहम्मद सिराज बिना खाता खोले नाबाद रहे. दक्षिण अफ्रीका के लिए गेराल्ड कोएत्ज़ी ने तीन विकेट लिए. मार्को जानसन, लिज़ाद विलियम्स, तबरेज़ शम्सी और एडेन मार्करन को एक-एक सफलता मिली.

calender
13 December 2023, 08:24 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो