MP CM Oath Ceremony: आज एमपी में शपथ समारोह, पीएम मोदी करेंगे हजारों लोगों को संबोधित, सुरक्षा चाक चौबंद

MP CM Oath Ceremony: मध्य प्रदेश में बीजेपी विधायक दल की बैठक में मोहन यादव को राज्य का अगला सीएम चुना गया है. प्रदेश के नए सीएम 13 दिसंबर को भोपाल के लाल परेड ग्राउंड में शपथ लेंगे. राज्याभिषेक के लिए स्टेडियम में सारी तैयारियां कर ली गई हैं. मध्य प्रदेश सरकार के नए मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव और नए मंत्री बीजेपी के कब्जे वाले मैदान में शपथ लेंगे.

Sangita Jha
Sangita Jha

हाइलाइट

  • सीएम शपथ ग्रहण के लिए मोतीलाल नेहरू स्टेडियम में तैयारियां पूरी
  • बदल गई है ट्रैफिक व्यवस्था

MP CM Oath Ceremony: नए मुख्यमंत्री आज मध्य प्रदेश की कुर्सी संभालेंगे. राज्याभिषेक के लिए स्टेडियम में सारी तैयारियां कर ली गई हैं. लाल परेड मैदान में ही तीन हेलीपैड बनाए गए हैं और वीवीआईपी वाहनों की भी तैयारी की गई है. शपथ समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शामिल होंगे. पीएम की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए पूरी तैयारी कर ली गई है. कार्यक्रम में दिग्गजों का जमावड़ा लगेगा और लोगों की अच्छी भीड़ होगी. इसके चलते सुबह 9 बजे से कार्यक्रम समाप्ति तक लाल परेड ग्राउंड के आसपास यातायात पूरी तरह से प्रतिबंधित रहेगा.

सुरक्षा घेरे में PM Modi हजारों लोगों को संबोधित करेंगे

मध्य प्रदेश सरकार के नए मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव और नए मंत्री बीजेपी के कब्जे वाले मैदान में शपथ लेंगे. इसके लिए मंगलवार को मोतीलाल नेहरू स्टेडियम में भव्य गुंबद बनाया गया है. जिसमें बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं के होर्डिंग्स लगाए गए हैं.

शपथ समारोह के दौरान 1500 जवान रहेंगे तैनात

लाल परेड मैदान में पार्टी के झंडे और होर्डिंग्स भी लगाए गए हैं. राजभवन से लेकर स्टेडियम तक की सड़क को इस तरह से सजाया गया है कि पूरा इलाका बीजेपीमय हो गया है. शपथ ग्रहण कार्यक्रम के दौरान लाल परेड मैदान के आसपास 1500 से ज्यादा जवानों को तैनात किया गया है और सुरक्षा व्यवस्था बेहद कड़ी की गई है. सुरक्षा के लिए करीब 1500 जवानों को तैनात किया गया है. वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के नेतृत्व में अलग-अलग टीमें मैदान के आसपास मौजूद रहेंगी. जेल रोड, लिली टॉकीज रोड, जिंसी रोड और राजभवन पर पुलिस की कड़ी निगरानी रहेगी.

प्रतिबंधित रहेंगे ये रस्ते

लिली टॉकीज चौराहे से लाल परेड ग्राउंड की ओर, रोशनपुर चौराहे से लाल परेड ग्राउंड की ओर, पॉलिटेक्निक चौराहे से लाल परेड ग्राउंड की ओर, बाणगंगा चौराहे से लाल परेड ग्राउंड की ओर और कोर्ट चौराहे से लाल परेड ग्राउंड की ओर सामान्य यातायात पूर्णतया प्रतिबंधित रहेगा.

calender
13 December 2023, 08:04 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो