IND vs SA: भारत-अफ्रीका दूसरे टी20 में रिंकू ने मारे ताबड़तोड़ छक्के, फिर मांगी माफी, जानें वजह

IND vs SA: भारत-साउथ अफ्रीका दूसरे टी20 मुकाबले में रिंकू सिंह ने अफ्रीकी कप्तान एडेन मार्कराम की लगातार 2 गेंदों पर 2 छक्के जड़े, इस दौरान एक छक्का सीधा मैदान पर मौजूद मीडिया बॉक्स में जाकर लगा और वहां का ग्लास टूट गया.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

IND vs SA 2nd T20I: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेले गए दूसरे टी20 मुकाबले में भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा. लेकिन इस मुकाबले में भी भारतीय टीम के लिए एक अच्छी खबर यह रही कि रिंकू सिंह का बल्ला सिर्फ भारतीय पिचों पर ही नहीं बल्कि साउथ अफ्रीका जैसी बाउंस और स्विंग भरी विदेशी पिचों पर भी जमकर आग उगल रहा है. 

रिंकू की पारी ने जीता दिल -

बता दें कि साउथ अफ्रीका दौरे पर गई भारतीय टीम को टी20 सीरीज के दूसरे मुकाबले में में 5 विकेट से शिकस्त झेलनी पड़ी, लेकिन इस मुकाबले में भी पहले बल्लेबाजी करते हुए रिंकू सिंह ने 174.36 के स्ट्राइक रेट से 39 गेंदों का सामना करते हुए 9 चौके और 2 छक्कों की मदद से नाबाद 68 रनों की पारी खेली.

हालांकि भारतीय पारी में अभी भी 3 गेंद बची हुई थी. इसी बीच बारिश की वजह से खेल को रोकना पड़ा, अगर पूरे ओवरों का खेल होता तो रिंकू सिंह अपने और टीम के स्कोर को और आगे ले जा सकते थे.

रिंकू ने लगाया पहला अंतर्राष्ट्रीय अर्धशतक -

वहीं इस पारी की मदद से रिंकू सिंह ने टी20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में अपना पहला अर्धशतक लगाया और ये अर्धशतकीय पारी साउथ अफ्रीका की पिच पर साउथ अफ्रीका के खिलाफ आया. इसके अलावा इस पारी के दौरान एक और खास चीज देखने के लिए मिली, जो आमतौर पर मुकाबलों के दौरान देखने को नहीं मिलती.

रिंकू ने तोड़ा मीडिया बॉक्स का कांच -

बता दें कि रिंकू सिंह ने अफ्रीकी कप्तान एडेन मार्कराम की लगातार 2 गेंदों पर 2 छक्के जड़े, इस दौरान एक छक्का सीधा मैदान पर मौजूद मीडिया बॉक्स में जाकर लगा और वहां का कांच (ग्लास) टूट गया. रिंकू के इस छक्के का वीडियो और टूटे हुए ग्लास की तस्वीर सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहे हैं.

रिंकू ने मांगी माफी -

वहीं रिंकू सिंह ने यह मुकाबला खत्म होने के बाद दिए गए एक इंटरव्यू में अपने छक्के से मीडिया बॉक्स का ग्लास तोड़ने के लिए भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड (BCCI) से माफी मांगी है, जिसके बाद रिंकू के इस इंटरव्यू का वीडियो भी सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है.

calender
13 December 2023, 05:42 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो