ICC T20 Rankings: टी20 अंतर्राष्ट्रीय में सूर्यकुमार यादव की बादशाहत बरकरार, मोहम्मद रिजवान समेत ये खिलाड़ी हैं पीछे

ICC T20 Rankings: अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने हाल ही में टी20 अंतर्राष्ट्रीय की ताजा रैंकिंग जारी की है. इस रैंकिंग में भारतीय टी20 टीम के कप्तान सूर्यकुमार यादव की बादशाहत बरकरार है.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

Suryakumar Yadav ICC Ranking: अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने हाल ही में टी20 अंतर्राष्ट्रीय की ताजा रैंकिंग जारी की है. इस रैंकिंग में भारतीय टी20 टीम के कप्तान सूर्यकुमार यादव की बादशाहत बरकरार है. पाकिस्तान क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान समेत सभी खिलाड़ी अभी भी सूर्या से पीछे हैं. सूर्या के अंकों में बढ़त हासिल हुई है.

सूर्या ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ हाल ही में टी20 सीरीज के दूसरे मुकाबले में 36 गेंदों का सामना करते हुए 56 रन शानदार अर्धशतकीय पारी खेली थी. सूर्या को इस अर्धशतक का रैंकिंग में फायदा मिला है.

BCCI ने सूर्या को भारतीय टी20 टीम का कप्तान नियुक्त किया है. सूर्या साउथ अफ्रीका दौरे से पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई टी20 सीरीज में भी कप्तान थे. सूर्या ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टी20 मुकाबले में बेहद शानदार प्रदर्शन किया. इससे पहले भी वे टी20 फॉर्मेट में ऐसा कमाल दिखा चुके हैं. सूर्या टी20 रैंकिंग में शीर्ष पर बने हुए हैं. वहीं पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान 787 अंकों के साथ दूसरे नंबर पर कायम हैं.

बता दें कि सूर्यकुमार यादव के पास कुल 865 अंक हैं और वे शीर्ष पर कायम हैं. वहीं भारतीय टीम के बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ 7वें पायदान पर मौजूद हैं. गायकवाड़ के पास कुल 681 अंक हैं. इसके अलावा यशस्वी जायसवाल 29वें नंबर पर मौजूद हैं. ICC रैंकिंग में जायसवाल नुकसान हुआ है और वे 10 पायदान नीचे खिसक गए हैं. वहीं तिलक वर्मा को ICC रैंकिंग में 10 पायदान का फायदा हुआ है और वे 55वें नंबर पर पहुंच गए हैं.

वहीं अगर टी20 में टीम रैंकिंग की बात की जाए तो यहां भारतीय क्रिकेट टीम शीर्ष पर कायम है. भारतीय टीम के पास कुल 17543 अंक हैं. भारतीय टीम को 266 रेटिंग अंक मिले हैं. इसके अलावा इंग्लैंड क्रिकेट टीम रैंकिंग में दूसरे पायदान पर है.

वहीं न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम तीसरे नंबर पर और पाकिस्तान क्रिकेट चौथे नंबर पर मौजूद है. ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम पांचवें नंबर पर कायम है. इसके अलावा साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम छठे नंबर पर, वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम 7वें नंबर पर और श्रीलंका क्रिकेट टीम 8वें नंबर पर मौजूद है.

calender
13 December 2023, 05:09 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो