MI vs RCB: बैंगलोर के कप्तान फाफ डू प्लेसिस ने सूर्या की तारीफ में कही ये बड़ी बात, बोले- 'सूर्या जैसे बल्लेबाज जिस टीम में हो...'

मुकाबला खत्म होने के बाद पोस्ट मैच प्रजेंटेशन के दौरान डू प्लेसिस ने कहा कि, 200 रन एक अच्‍छा लक्ष्य था लेकिन हम प्रयास करेंगे कि आगे और अच्‍छा करें लेकिन यह विकेट धीमा था। सूर्यकुमार जैसा बल्‍लेबाज जिस टीम के पास हो तो वह हमेशा खुश ही होगा।

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

IPL 2023 का 54वें मुकाबला मंगलवार 9 मई को मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया। इस मुकाबले को मुंबई ने 6 विकेट से अपने नाम किया। इस मुकाबले में मुंबई ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय किया।

पहले बल्लेबाजी करते हुए बैंगलोर की शुरुआत बेहद खराब रही और सलामी बल्लेबाज विराट कोहली महज 1 रन बनाकर पवेलियन वापस लौट गए। उसके बाद अनुज रावत ने भी सस्ते में अपना विकेट गंवा दिया।

डू प्लेसिस और मैक्सवेल ने की शतकीय साझेदारी -

बता दें कि तीसरे विकेट के लिए कप्तान फाफ डू प्लेसिस और ग्लेन मैक्सवेल के बीच 120 रन की शतकीय साझेदारी हुई। ग्लेन मैक्सवेल ने 33 गेंदों का सामना करते हुए ताबड़तोड़ अंदाज में 68 रन बनाए, तो वहीं डू प्लेसिस ने 41 गेंदों पर 65 रन की अर्धशतकीय पारी खेली। दोनों बल्लेबाजों की शानदार बल्लेबाजी के दम पर बैंगलोर ने मुंबई के सामने 200 रन का लक्ष्य खड़ा किया।

सूर्या ने खेली तूफानी पारी -

वहीं 200 रन के लक्ष्य का पीछे करने उतरे मुंबई इंडियंस के बल्लेबाजों की शुरुआत अच्छी रही। ईशान किशन ने 21 गेंदों का सामना करते हुए 42 रन की धमाकेदार पारी खेली। सूर्यकुमार यादव ने इस मुकाबले में तूफानी पारी खेली। सूर्या ने 35 गेंदों का सामना करते हुए विस्फोटक अंदाज में 83 रन की बेहतरीन पारी खेली। बता दें कि सूर्या के अलावा नेहाल वढेरा ने भी महत्वपूर्ण अर्धशतकीय पारी खेली।

डू प्लेसिस ने की सूर्या की पारी की तारीफ -

मुकाबला खत्म होने के बाद पोस्ट मैच प्रजेंटेशन के दौरान रॉयल बैंगलोर चैलेंजर्स के कप्तान फाफ डू प्लेसिस ने कहा कि, "हमें लगता है कि हम 20 से 22 रन पीछे रह गए थे। मुंबई इंडियंस की टीम अच्‍छा चेज करती है उनके पास गहरी बल्लेबाजी हैं। अंतिम के पांच ओवरों में हम काफी रन नहीं बना पाए।"

डू प्लेसिस ने आगे कहा कि, "200 रन एक अच्‍छा लक्ष्य था लेकिन हम प्रयास करेंगे कि आगे और अच्‍छा करें लेकिन यह विकेट धीमा था। सूर्यकुमार जैसा बल्‍लेबाज जिस टीम के पास हो तो वह हमेशा खुश ही होगा। मोहम्मद सिराज ने पहले हाफ में अच्छी गेंदबाजी की, लेकिन टी20 क्रिकेट में गेंदबाज हमेशा दबाव में रहते हैं।"

calender
10 May 2023, 10:10 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो